December 1, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती: जिलाधिकारी ने मास्क लगाने तथा दो गज की दूरी मेन्टेन करने के लिए लोगों को किया प्रेरित

बस्ती। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कोविड-19 के सिम्प्टोमेटिंक व्यक्तियों के एन्टीजन तथा आरटीपीसीआर जाॅच की शिथिलता पर असंतोष व्यक्त किया है। उन्होने निर्देश दिया है कि शासन के निर्देशानुसार जाॅच की जाय तथा जाॅच गुणवत्तापरक होनी चाहिए। उन्होने प्राथमिक विद्यालय नरहरिया, इटहिया तथा कचहरी में जाॅच केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होने पाया कि जाॅच की संख्या कम है। साथ ही सैम्पलिंग की गुणवत्ता भी ठीक नही है।


उन्होंने कहा कि प्रत्येक सिम्प्टोमेटिंक व्यक्ति की एन्टीजन जाॅच करायी जाय। जाॅच निगेटिव आने पर उसका आरटीपीसीआर भी जाॅच करायी जाय। पूर्व में शासन द्वारा 1500 जाॅच कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था परन्तु अब इसे घटाकर 1000 प्रतिदिन कर दिया गया है। जाॅच केन्द्रों पर तैनात कर्मचारियों को उन्होने निर्देश दिया कि शासन के द्वारा निर्धारित इस मानक का अनुपालन करें। अधिक से अधिक लोगों का जाॅच कराये।


उन्होंने कहा कि बस्ती जिले में कोविड-19 के केसेज की संख्या काफी कम हो गयी है। ऐसे में हमको पूरी सतर्कता बरतते हुए काम करना है। बस्ती जिले में हमें कोविड-19 के केसेज को शून्य पर लाना है। जाॅच के दौरान बुजूर्ग, गम्भीर बिमारी वाले रोगी के जाॅच में विशेष सावधानी बरतनी है। जाॅच में सहयोग के लिए आगनबाड़ी कार्यकत्री और आशा को लगाया गया है। इन्हें सक्रिय करते हुए अधिक से अधिक लोगों को केन्द्र पर लाकर जाॅच कराये। निरीक्षण के दौरान डाॅ0 सीएल कन्नौजिया भी उपस्थित रहे।


जिलाधिकारी ने शास्त्री चौक और उसके आस-पास फलों का ठेला लगाने वाले को मास्क लगाने तथा दो गज की दूरी मेन्टेन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होने कहा कि कोविड-19 की जंग हम जीत रहे है परन्तु इसके लिए आवश्यक सावधानी तथा सतर्कता बरतना आवश्यक है। सभी नागरिको को चाहिए कि घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE