December 2, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती : जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एक किशोरी और विवाहिता समेत तीन लोगों ने फांसी लगाकर दे दी जान

बस्ती | जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एक किशोरी और विवाहिता समेत तीन लोगों ने फांसी लगाकर जान दे दी। तीनों शवों को पुलिस ने कब्जे में लेकर घटना की छानबीन शुरू कर दिया है।

लालगंज थाना क्षेत्र के बानपुर गांव के 35 वर्षीय राजेश का शव गांव के बाहर स्थित एक छप्पर के बड़ेर से लटका मिला। स्वजनों की मानें तो शुक्रवार की देरशाम गांव के बीच स्थित घर से खाना खाने के बाद राजेश गांव के बाहर बने पुराने छप्पर में सोने की बात कहकर निकला। सुबह देर तक जब वह घर नहीं लौटा तो उसकी बेटी सिमरन बुलाने गई। वहां उसने अपने पिता के शव को छप्पर के बड़ेर से लटका देखा तो शोर मचाने पर स्वजन मौके पर पहुंच गए। स्वजनों ने फंदे से शव को नीचे उतारा और घटना की जानकारी पुलिस को दी।

मम्‍मी-पापा की डांट से नाराज कक्षा चार की बच्‍ची ने खुद को लगाई फांसी, दे दी जान

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को बच्‍ची को उसके मम्मी-पापा ने किसी बात पर डांट दिया था। इससे नाराज बच्‍ची ने रात में 11 बजे के करीब खुदको फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

जसईपुर निवासी प्राइवेट फाइनेंस कंपनी के एजेंट पवन कुमार शुक्ल पोखरनी चौराहे के पास उग्रसेनपुर में सड़क किनारे मकान बनवा कर सपरिवार रहते हैं। शुक्रवार को किसी बात को लेकर पवन और उनकी पत्नी ने तेरह वर्षीय बेटी रागिनी को डांट दिया। नाराज रागिनी छत पर चली गई। देर रात जब पवन ने रागिनी के कमरे का दरवाजा खटखटाया तो यह अंदर से बंद मिला। 

अनहोनी की आशंका होने पर परिवार के सदस्‍यों ने ग्राम प्रधान रामलखन उपाध्याय को बुलाया। प्रधान और ग्रामीणों की मौजूदगी में हलका दरोगा तरुण शुक्ल ने नट-बोल्ट ढीला कर दरवाजा खोला तो रागिनी कुंडी में दुपट्टे का फंदा लगाकर लटकी मिली। थाना प्रभारी सतानंद पांडेय भी मौके पर पहुंच गए। 

नगर थाना क्षेत्र के उग्रसेनपुर में स्वजनों की डांट से नाराज 14 वर्षीय किशोरी रागिनी शुक्ल पुत्री पवन शुक्ल ने शुक्रवार की देररात छत की कुंडी से फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस के अनुसार शुक्रवार की शाम को किसी बात को लेकर रागिनी के माता-पिता ने उसे डांट दिया। जिससे नाराज होकर वह छत पर चली गई। देररात उसने कमरे में जाकर फांसी लगा ली। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी सतानंद पांडेय, महिला एसआइ किरन भास्कर ने शव को कब्जे में ले लिया।

तीसरी घटना रुधौली नगर पंचायत के वार्ड नंबर छह विध्यवासिनीनगर में हुई। 22 वर्षीय विवाहिता मंगीता पत्नी संदीप ने कमरे में लगे रोशनदान में रस्सी के सहारे फांसी लगा ली। सुबह जब दरवाजा नहीं खुला तो स्वजनों ने दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई उत्तर न मिलने पर रोशनदान की तरफ झांका तो विवाहिता फांसी के फंदे से लटकती मिली। प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्र ने फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और घटना के संबंध में स्वजनों से पूछताछ की। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किए।

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत

बस्ती : लालगंज थाना क्षेत्र के मसुरिहा गांव निवासी एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस शव को कब्जे में लेकर घटना की छानबीन कर रही है।

स्वजनों की मानें तो 32 वर्षीय धर्मेंद्र सिंह उर्फ पिटू की शुक्रवार की रात अचानक तबीयत बिगड़ गई। वे उन्हें लेकर जिला अस्पताल भागे, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही रास्ते में पिटू ने दम तोड़ दिया। धर्मेद्र के चाचा जंगबहादुर ने पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंचे रखौना चौकी प्रभारी दुर्गविजय सिंह ने शव को कब्जे में लेकर स्वजनों से पूछताछ की। गांव में चर्चा है कि जमीन जायदाद को लेकर घर में कई दिन से विवाद चल रहा था।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE