January 24, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती: जिले में यूरिया किल्लत की गूंज लखनऊ तक पहुंची, अपर कृषि निदेशक पहुंचे बसग

बस्ती | जिले में यूरिया किल्लत की गूंज लखनऊ तक पहुंच गई है। शुक्रवार को यूरिया की उपलब्धता और बिक्री की हकीकत जांचने लखनऊ से टास्क फोर्स अधिकारी अपर कृषि निदेशक (बीज एवं प्रक्षेत्र) सुरेंद्र बहादुर सिंह बस्ती पहुंचे। पूरे दिन साधन सहकारी समितियों पर यूरिया खाद को लेकर जांच चली। इस दौरान उन्होंने उर्वरक की उपलब्धता एवं वितरण का ब्योरा भी संकलित किया।

268.650 एमटी यूरिया समितियों पर पहुंची : डीएओ ने बताया कि विकास खंड गौर के महुआ डाबर, अभयपुरा, देंगरहा, बभनकटास, ब्लाक हरैया में बड़हर खुर्द, सहसराव, उभाई, ब्लाक परसरामपुर में रोहदा, दुखेड़ी, ठाकुरपुर, ब्लाक रुधौली के जोधीजोत, बस्ती सदर के कटरा बुजुर्ग, ब्लाक विक्रमजोत में सहसराव, अभयपुरा के साधन सहकारी समिति पर 268.650 मीट्रिक टन यूरिया की खेप पहुंच गई है।

टास्क फोर्स अधिकारी यहां पहुंचने के बाद सबसे पहले सीडीओ सरनीत कौर ब्रोका और जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन से मिले। बाद में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। पीसीएफ के बफर गोदाम से यूरिया के प्रेषण तथा गोदाम पर उपलब्ध अन्य उर्वरकों के भंडार का भौतिक सत्यापन किया। टास्क फोर्स अधिकारी ने निजी क्षेत्र के उर्वरक विक्रेताओं के यहां भी निरीक्षण किया। निरीक्षण में साधन सहकारी समिति पांडेय बाजार (दक्षिण दरवाजा) से 10 किसानों में वितरित की गई यूरिया का भौतिक सत्यापन उनके घर जाकर किया। बालाजी एजेंसी (थोक उर्वरक विक्रेता) के मनौरी पैडा स्थित बफर गोदाम का निरीक्षण कर उपलब्ध उर्वरक भंडार की स्थिति देखी। जिला कृषि अधिकारी संजेश कुमार श्रीवास्तव से कहा कि जिले में यूरिया की कमी न होने पाए। हर किसान को उचित मूल्य पर यूरिया दिलवाना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.