September 29, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बस्ती: जीभ देखकर निदान पर आधारित कार्यशाला सम्पन्न, एक्युप्रेशर का विस्तार स्वास्थ्य के लिए जरूरी ; देश रतन चौधरी

 

बस्ती 07 सितंबर। जीभ देखकर निदान पर आधारित अखंड एक्युप्रेशर रिसर्च ट्रीटमेंट एंड ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट का तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आज समाप्त हो गया। इस प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में आज मुख्य अतिथि के रूप में अखंड चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक संरक्षक और ट्रस्टी देश रतन चौधरी जी मौजूद थे। अपने संबोधन में उन्होंने पशिक्षुओं को शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बाद पहली कार्यशाला में आपका उत्साह बता रहा है कि हम जल्द ही एक बार फिर मिलेंगे। आप अपने कार्यक्षेत्र में उन्नति करें और एक्युप्रेशर का विस्तार करें।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जयपाल दास जी ने प्रशिक्षुओं को प्रमाणपत्र दिया।

संस्थान की अध्यक्ष अर्चना दुबे ने जीभ निदान के साथ स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाले आहार के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने अपने कर्मठ साथियों को सम्मानित भी किया और कहा सभी प्रशिक्षुओं को अखंड एक्युप्रेशर संस्थान का संकल्प सदैव याद रखने को कहा। संचालन उर्वशी उपाध्याय एवं प्रशिक्षण संयोजक आभार ज्ञापन डॉ नवीन सिंह ने किया। बताते चलें कि इस कार्यक्रम में सिद्धार्थ चौधरी, संजय त्रिपाठी, विजय कपूर, अनुपम, मधु, सीमा शर्मा, प्रियंका, मनीषा सिंह, अजय मिश्रा, सोमेश तिवारी सहित देश के अलग-अलग भागों से 100 से अधिक प्रशिक्षुओं ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.