June 29, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बस्ती: ठेकेदार ने बकाया भुगतान के लिए खुद की कनपटी पर सटा ली पिस्टल

बस्ती: निर्माण से जुड़े एक कार्यालय में होने से बाल-बाल बची। लाखों रुपए बकाए का भुगतान न होने से आहत एक ठेकेदार ने बड़े साहब के सामने ही कनपटी पर पिस्टल सटा ली। इससे पहले कि वह ट्रिगर दबाता वहां मौजूद लोगों ने उससे पिस्टल छीन ली। नजारा देख अवाक साहब ने भी ‘नजराना के उम्मीद में भुगतान के जिस कागजात को महीनों से रोक रखा था उस पर आनन-फानन में दस्तखत कर दिया।

 

जिले की एक चर्चित सड़क पर करोड़ों रुपए से अधूरा कार्य कराने वाले ठेकेदार को उसी कार्य को पूरा करने का पिछले दिनों करीब सवा चार करोड़ का ठेका मिला था। कार्य पूरा हुआ और भुगतान की बारी आई तो हमेशा की तरह ‘दस्तूरी न मिलने पर फाइल जाम में फंस गई। कई टेबलों की परिक्रमा करते हुए फाइल आगे बढ़ी तो नजराना के अभाव में बड़े साहब की चहारदीवारी में रुक गई।

 

 

हर तरफ से निराश ठेकेदार पिछले मंगलवार की शाम बड़े साहब के पास पहुंचा। पूरे दिन परिक्रमा करता रहा लेकिन साहब नहीं पसीजे। शाम 5:30 बजे बड़े साहब वाहन में सवार हो रहे थे कि ठेकेदार ने कहा ‘साहब! जहर खाने तक को पैसा जेब में नहीं है। भुगतान नहीं हुआ तो खुद को गोली मार लूंगा। साहब भी ताव में बोले ‘तो मार लो गोली। किसने रोका है?

 
इतना सुनते ही ठेकेदार ने कमर से पिस्टल निकाली और बोल्ट कर कनपटी पर सटा ली। नजारा देख साहब को सांप सूंघ गया तो मौजूद अन्य ठेकेदार और कर्मचारी दौड़ पड़े। इससे पहले कि ट्रिगर दबता लोगों ने पिस्टल छीन ली। महीनों से परिक्रमा कराने वाले साहब ने भी मिनटों में फाइल पर दस्तखत कर दी। पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में भी कैद हो गई। लेकिन दोनों ने कहीं भी एक-दूसरे की शिकायत नहीं की। अलबत्ता विभाग में यह प्रकरण जोरों पर चर्चा में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.