September 29, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बस्ती: डीएम की उपस्थिति में आफ साइट इमरजेन्सी प्लान के मॉकड्रिल का हुआ आयोजन

डीएम की उपस्थिति में आफ साइट इमरजेन्सी प्लान के मॉकड्रिल का हुआ आयोजन

बस्ती 25 अगस्त। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की उपस्थिति में बजाज हिन्दुस्थान शुगर लिमिटेड के डिस्टलरी प्रभाग में आफ साइट इमरजेन्सी प्लान के माकड्लि का आयोजन किया गया। माकड्लि स्टेजिंग के तहत बजाज हिन्दुस्थान शुगर लि0 के डिस्टलरी प्लांट से अलकोहल (अति ज्वलनषील व खतरानाक पदार्थ) से भरी एक टैंकर और ट्रैक्टर की भिड़ंत हो गयी, जिससे टैंकर से अलकोहल का रिसाव होने लगा और टैंकर में आग लग गयी। ड्राइवर की सूचना पर फैक्ट्री की रेस्क्यू टीम ने इसकी सूचना जिला प्रषासन के इमरजेन्सी कंट्रोल सेन्टर को दी। तत्काल ही जिला संकट स्थिति समूह के लोगों ने घटना स्थल पर पहुॅचकर रेस्क्यू टीम ने टैंकर में लगी आग पर काबू पाया।

माकड्लि के दौरान जिलाधिकारी ने गैप्स एंव सुझाव संबंधी निर्देश आपदा विषेषज्ञ को दिया और कहा कि सुरक्षा मानकों एंव मापक यन्त्रों की सूचना एकत्र कर भारत सरकार के आई0डी0आर0एन0 की वेबसाइट पर अपलोड करना सुनिष्चित करें। उन्होंने अन्य औद्याोगिक इकाइयों से अपील किया कि यथाषीघ्र आफसाइट व आनसाइट प्लान तैयार कर माकड्लि हेतु जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण को सूचित करें।

माकड्लि के दौरान एडीएम अभय कुमार मिश्र, एस.डी.एम. रूधौली आनन्द श्रीनेत, आपदा प्रबन्धन के विषेषज्ञ रंजीत रंजन, पुलिस विभाग, फायर विभाग, सहायक निदेषक (कारखाना) गोरखपुर, रिजनल आफिसर, प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड, खाद्य एंव रसद विभाग, सुयष पेपर मिल के प्रतिनिधि, ओमपाल सिंह, राजेष कुमार सिन्हा, एच0आर0 हेड डी0पी0एम0 त्रिपाठी फैक्ट्री के रेस्क्यू टीम, ट्रैफिक क्वार्डिनेटर, पब्लिक क्वार्डिनेटर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.