September 29, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बस्ती: डीएम ने की जल जीवन मिशन की समीक्षा,अधिशासी अभियन्ता एवं नोडल अधिकारी को निर्देशित

डीएम ने की जल जीवन मिशन की समीक्षा,अधिशासी अभियन्ता एवं नोडल अधिकारी को निर्देशित

बस्ती 25 अगस्त। जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने अधिशासी अभियन्ता जल निगम एवं नोडल अधिकारी को निर्देश दिया कि ग्राम पंचायतों को हस्तांतरित ओवरहैण्ड टैंक परियोजनाओं का इम्पलिमेंटेशन सपोर्ट एजेन्सी (आई.एस.ए.) के माध्यम से पुनः निर्धारित प्रारूप पर भौतिक सत्यापन कराये। इसके साथ ही उन्होने कहा कि कितनी परियोजनाए ग्राम पंचायत स्तर से और कितनी परियोजनाए रेट्रोफिटिंग व कितनी परियोजनाओं का रीआर्गनाइजेशन किये जाने की आवश्यकता है, कितनी परियोजनाओं को जल निगम स्तर से ठीक किया जा सकता है, सभी का श्रेणीकरण कर 15 दिवस में अवगत कराये।

समीक्षा में उन्होने पाया कि जलजीवन मिशन फेज-2 व 3 के अन्तर्गत जिले के कुल लक्षित ग्रामों की संख्या 2176 है, जिसमें से 1518 ग्रामों में भूमि उपलब्ध कराये जाने का उल्लेख है, जो लक्ष्य के सापेक्ष 70 प्रतिशत है। इनमें से एस.डब्लू.एस.एस. को 607 ग्रामों से आच्छादित 255 परियोजनाओं का डीपीआर प्रेषित किया गया है, जिसमें स्वीकृत 212 परियोजनाओं की एस.एल.एस.सी. के सापेक्ष 142 ग्रामो से आच्छादित 70 परियोजनाओं में कार्य प्रारम्भ किया गया है।

उन्होने बैठक में परियोजना के अधिशासी अभियन्ता जल निगम ग्रामीण को निर्देशित किया कि सर्वे टीम की संख्या बढाये, जिससे इस माह के अन्त तक कम से कम 10 परियोजनाओं को अनिवार्य रूप से पूर्ण किया जा सके। महत्वाकांक्षी परियोजना के कार्य में शिथिलता बरतने पर सख्त कार्यवाही की जायेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.