October 27, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती: बालू खनन हत्यारोपी ठेकेदार गिरफ्तार

बस्ती| कलवारी थाना क्षेत्र में स्थित महुआपार खुर्द बालू खदान के पास उसी गांव के एक किसान की हत्या कर साक्ष्य मिटाने के मकसद से शव छिपाए जाने के मामले में पुलिस ने नामजद एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। मामले में एडीजी जोन गोरखपुर अखिल कुमार के निर्देश पर आइजी रेंज अनिल कुमार राय व एसपी आशीष श्रीवास्तव ने गांव में पहुंचकर मृतक के स्वजन और गांव वालों से बातचीत की थी।

घटना में शामिल आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था। थानाध्यक्ष अरविद कुमार शाही ने बताया कि हत्या में नामजद मुकेश चौधरी निवासी धौरूखोर थाना लालगंज को सोमवार को अक्सड़ा पुल के पास से गिरफ्तार किया गया है। दूसरे आरोपित रामललित को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

 

तहरीर में आरोप लगाया था कि हमारे जमीन में इसी थानाक्षेत्र के टेंगरिहा राजा गांव निवासी बालू ठेकेदार रामललित राजभर और लालगंज थानाक्षेत्र के महादेवा धौरूखोर निवासी मुकेश चौधरी की ओर से बालू खनन कराया जा रहा है। भाई सियाराम के विरोध करने पर इन लोगों के ने कुछ सहयोगियों के साथ 15 जुलाई को अपशब्द कहते हुए जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद साजिश के तहत 16 जुलाई को सियाराम के खेत का कागजात मांगा गया था।

सियाराम शुक्रवार को शाम तीन बजे के करीब महुआपार खुर्द बालू खदान स्थल पर गए थे। जिसके बाद वह लापता हो गए। परिवार के लोग जब खदान पर पूछने गए तो बताया गया कि वह काफी पहले वहां से चले गए थे।

अगले दिन शनिवार को गांव के चरवाहों द्वारा जानकारी हुई कि खदान स्थल से 20 मीटर दूरी पर झाड़ी में सियाराम का शव पड़ा मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। जिसमें आंतरिक चोट लगने से मृत्यु की पुष्टि हुई थी।

 

 

मुकेश को पकड़ने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष अरविद कुमार शाही, हेड कांस्टेबल कृष्ण कुमार पांडेय व कांस्टेबल हेमंत पासवान शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.