January 17, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती: भारतीय किसान यूनियन का जिले भर मे कृषि विल के खिलाफ प्रदर्शन, जलाई गई इसकी प्रतियां

बस्ती| तीन नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) एवं अन्य संगठनों की ओर से जिलेभर में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान नए कृषि कानून की प्रतियां जलाई गई। सरकार से मांग किया कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर आधारित कानून बनाया जाए।

बुधवार को राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर भाकियू के जिलाध्यक्ष जयराम चौधरी के संयोजन में बस्ती सदर तहसील में धरना दिया गया। किसानों ने कृषि कानूनों की प्रतियां भी जलाई। मंडल उपाध्यक्ष दिवान चंद्र पटेल ने कहा किसान अपना हक सरकार से मांग रहे हैं। 15 जनवरी को वार्ता प्रस्तावित है। कानून केंद्र सरकार ने बनाया है तो उसे हटाने की प्रक्रिया भी सरकार शुरू करें।

वाम दलों के नेता केके तिवारी, रामगढी, वीरेंद्र मिश्र ने आंदोलन को समर्थन दिया। डा. आरपी चौधरी, रामचंदर सिंह, वंश गोपाल, अब्दुल कलाम, रामू, प्रेमचंद्र आदि मौजूद रहे। हर्रैया कार्यालय के अनुसार तहसील मुख्यालय भाकियू के तहसील अध्यक्ष हरि प्रसाद चौधरी की अगुवाई में प्रदर्शन हुआ। यहां प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रभारी एसडीएम अनुपम कुमार मिश्र को सौंपा गया। जिला उपाध्यक्ष बंधू चौधरी, जिला सचिव शिवमूरत चौधरी, सीताराम, रामजी, चंद्रभान, श्रीराम वर्मा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.