October 2, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बस्ती: भारत विकास परिषद की वशिष्ठ शाखा के दायित्व ग्रहण समारोह कार्यक्रम का हुआ आयोजन

बस्ती 04 सितंबर। समाज को एकत्रित करके उनमें जागृति लाने के उद्देश्य से सम्पर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा, समर्पण जैसे महत्वपूर्ण मानविन्दुओं पर 1963 ई० सन से कार्य कर रही भारत विकास परिषद, की शाखाएं समाजसेवा के साथ-साथ देश सेवा के लिए भी प्रेरित करने की दिशा में कारगर प्रयास कर रही है।

बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए चरित्र निर्माण शिविर, भारत को जानो प्रतियोगिता, भगवान श्री राम चन्द्र जी के आदर्शों को स्थापित करने हेतु श्री रामलीला महोत्सव में सहयोगी संगठन के रूप में कार्य करना, महिला शसक्तिकरण, नशा मुक्ति अभियान, दिव्यांग जनों के लिए सहायता कार्यक्रम, गुरु वंदन छात्र अभिनन्दन के माध्यम से गुरु शिष्य की परंपरा को सुदृढ़ करने का कार्य वशिष्ठ शाखा द्वारा किया जा रहा है जो निश्चित रूप से समाज मे परिवर्तन लाने का कार्य करेगा, नई कार्यकारिणी को हमारी शुभकामनाएं, उक्त बातें रामकृष्ण भारद्वाज पुलिस उप महानिरीक्षक बस्ती रेंज ने भारत विकास परिषद की वशिष्ठ शाखा के दायित्व ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए।

 

 

इससे पहले मुख्य पुलिस उपमहानिरीक्षक व प्रांतीय पदाधिकारियों द्वारा भारत माता के चित्र पर पुष्पार्चन कर व दीप प्रज्वलित कर, राष्ट्रगीत वन्देमातरम गायन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। शहर के होटल में आयोजित किए गए इस दायित्व ग्रहण समारोह में क्षेत्रीय महासचिव, क्षेत्रीय संयुक्त सचिव गरिमामयी उपस्थिति रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत विकास परिषद के पप्रान्त अध्य्क्ष आशीष रुंगटा ने की व मंच का संचालन आशीष श्रीवास्तव ने किया।

क्षेत्रीय महासचिव नवीन श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में कहा कि देश व समाज सेवा से बढ़कर दूसरा कोई काम नहीं हो सकता है। प्रान्त उपाध्यक्ष डॉ0 दंपति कुमार सिंह ने शाखा के गठन पर अध्यक्ष डॉ. दिलीप कुमार गुप्ता व सभी सदस्यों को बधाई दी। कार्यक्रम के दौरान शाखा के प्रांतीय संगठन सचिव गोरक्ष प्रांत मधुसूदन पाण्डेय ने सदस्यों को शपथ ग्रहण करवाया, जिसके बाद प्रांत व क्षेत्र के सचिव व अन्य पदाधिकारियों ने वशिष्ठ शाखा के नवनियुक्त पदाधिकारियों व सदस्यों को बैज लगाकर विधिवत सदस्य बनाया। पक्षेत्रीय संयुक्त सचिव प्रमोद राम त्रिपाठी ने परिषद का परिचय करवाया।

वशिष्ठ शाखा के सचिव पंकज त्रिपाठी ने विगत वर्ष में हुये कार्यों से सभी अतिथियों को अवगत कराया और इस वर्ष भी समाज के विभिन्न वर्गों से सहयोग की अपील की। अध्यक्ष डॉ. दिलीप कुमार गुप्ता ने आए हुए मेहमानों का स्वागत करते हुए बताया कि वशिष्ठ शाखा के इस वर्ष की शुरुआत 51 सदस्यों के साथ की गई है।

वशिष्ठ शाखा की नई कार्यकाररिणी डॉ पी ए सिंह, कर्नल के सी मिश्र, कैलाश नाथ दूबे के संरक्षण में कार्य करेगी इस वर्ष की कार्यकाररिणी में डॉ डी के गुप्ता को अध्यक्ष, भृगुनाथ त्रिपाठी ‘पंकज’ को सचिव, अनुराग शुक्ल कोषाध्यक्ष, शीला मौर्या महिला संयोजिका, आशीष श्रीवास्तव संगठन सचिव, गौतम चावला सह सचिव, संतोष पाण्डेय उपाध्यक्ष सेवा, विवेक वर्मा उपाध्यक्ष सम्पर्क, अनिल कुमार पाण्डेय प्रकल्प प्रमुख भारत को जानो प्रतियोगिता, धर्म शंकर त्रिपाठी को प्रकल्प प्रमुख राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता का दायित्व सौंपा गया।

कार्यक्रम के अंत मे शाखा के अध्यक्ष डॉ डी के गुप्ता द्वारा अतिथियों, आगन्तुको, पदाधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित कर राष्ट्र गान से कार्यक्रम का समापन हुआ।कार्यक्रम में जिले के राष्ट्र व समाज के विषय में सकारात्मक सोच रखने व सकारात्मक बदलाव चाहने वाले सैकड़ों लोगों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.