March 5, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती महोत्सव:तैयारियां पूरी, शुक्रवार से शुरू होगा तीन दिवसीय महोत्सव,निकाली गई पदयात्रा

तैयारियां पूरी, शुक्रवार से शुरू होगा तीन दिवसीय बस्ती महोत्सव

 

बस्ती। पंडित अटल बिहारी वाजपेयी प्रांगण में बस्ती महोत्सव का आयोजन शुक्रवार से शुरू होगा। तैयारियां को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार की देर रात तक व्यवस्था में लगे समिति के सदस्य जुटे रहे। महोत्सव स्थल के साथ साथ आसपास के स्थानों को भी सजाया गया। महोत्सव का शुभारंभ दोपहर 01 बजे से होगा। उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह होंगे।

कार्यक्रम स्थल पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में विस्तृत जानकारी देते हुए सांसद हरीश द्विवेदी एवं जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि महोत्सव को
सफलतापूर्वक मनाने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। आमजन की सहूलियत के लिए समिति द्वारा सभी मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था कर दी गई है।

महोत्सव में पंहुचने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े, इसके लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की ड्युटियां लगाई गई हैं। महोत्सव में आने वाले लोगों के लिए पीने के पानी टैंक, बिजली व मोबाइल शौचालयों का प्रबंध कर लिया गया है। सांसद हरीश द्विवेदी ने बस्ती की आम जनमानस से कार्यक्रम को सफल बनाने का अपील किया।

 महोत्सव की पदयात्रा निकाली गयी

बस्ती। महोत्सव को सफल एवं ऐतिहासिक बनाने के लिए गुरुवार को सांसद हरीश द्विवेदी एवं जिलाध्यक्ष महेश शुक्ल के नेतृत्व में पदयात्रा निकाली गई। पदयात्रा गायत्री मंदिर रोडवेज तिराहे से शुरू होकर गांधीनगर होते हुए कार्यक्रम स्थल पंडित अटल बिहारी बाजपेई प्रेक्षागृह पर पहुंचकर संपन्न हुई।

मीडिया प्रभारी नितेश शर्मा ने बताया कि महोत्सव में अधिक से अधिक जनभागीदारी हो इसके नियमित पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गुरुवार को आयोजन समिति के लोगों द्वारा शोभा यात्रा निकाला गया। इस दौरान लोगों को कार्यक्रम में आने का आमंत्रण दिया गया। पदयात्रा में प्रमुख रूप से सांसद हरीश द्विवेदी, जिलाध्यक्ष महेश शुक्ला, राजेंद्र नाथ तिवारी, रामसिंगार ओझा, पूर्व जिलाध्यक्ष दयाशंकर मिश्र, सुशील सिंह, विवेकानंद मिश्र, विनोद शुक्ल, आशीष शुक्ल, अनूप खरे, भावेश पांडेय, केडी चौधरी, राकेश श्रीवास्तव, काजू श्रीवास्तव, जगदीश शुक्ल, तारक जायसवाल, चंद्रशेखर मुन्ना, आदित्य श्रीवास्तव, संध्या दीक्षित, अमृत वर्मा, प्रदीप पांडेय, अनूप पांडेय, अभिनव उपाध्याय, आलोक पांडेय, सुभाष श्रीवास्तव, राम चरन चौधरी, परमेश्वर शुक्ल पप्पू, प्रत्यूष सिंह, सरोज मिश्र, आकाश शुक्ल, राम प्रताप सिंह, अजय शंकर, विमल पांडेय, सत्येंद्र सिंह भोलू, विद्यामणि सिंह,सुनील सिंह, हिमांशु पाल, अखंड सिंह, राजेश पाल चौधरी, प्रमोद पांडेय, शिवांशु मिश्र, दुष्यंत सिंह, डॉ वीरेंद्र त्रिपाठी, डॉक्टर आरके त्रिपाठी, वैभव पांडेय, केके दुबे, अभिषेक पटेल, अंशुमान शुक्ल, सुरेंद्र चौधरी, धर्मेंद्र जायसवाल सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

बस्ती महोत्सव में सहयोग करेगा एलपीजी डिस्ट्रीव्यूटर्स फेडरेशन

बस्ती । आल इण्डिया एलपीजी डिस्ट्रीव्यूटर्स फेडरेशन ने तीन दिवसीय बस्ती महोत्सव में हर स्तर पर भागीदारी का निर्णय लिया है। अध्यक्ष विनोद शुक्ल ने बताया कि बस्ती का सांस्कृतिक, आध्यात्मिक महत्व समूचे विश्व में है।

मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम के जन्म का कारक मखौड़ा जहां बस्ती में स्थित है वहीं इस मण्डल की माटी में महात्मा बुद्ध, कबीर के संदेश रोम-रोम में बसे हैं। यह महोत्सव जहां स्थानीय कलाकारों के लिये एक बड़ा अवसर है |

वहीं सांसद हरीश द्विवेदी के संयोजन में कला, संस्कृति, साहित्य के विकास को नया आयाम मिलेगा। जन सहयोग से होने वाले इस उत्सव में फेडरेशन हर स्तर पर सहयोग करेगा।

इसी कड़ी में फेडरेशन पदाधिकारियों ने जिला पूर्ति अधिकारी रमन मिश्र को पत्र देकर सहयोग का आश्वासन दिया। साथ ही आग्रह किया कि घरेलू गैस की कालाबाजारी को रोकने के लिये दिशा निर्देश जारी किया जाय।

फेड़रेशन की बैठक में रत्नाकर धुसिया, अशोक सिंह, प्रत्युष विक्रम, माधव सिंह, अशोक सिंह आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.