September 29, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बस्ती : मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग की परियोजनाओं का वर्चुअल माध्यम से किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग की परियोजनाओं का वर्चुअल माध्यम से किया लोकार्पण

-बस्ती में 24 महिला कर्मियों हेतु हास्टल एवं बैरक का हुआ लोकार्पण

बस्ती 24 अगस्त। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग की 190 आवासीय एवं अनावासीय परियोजनाओं का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया। लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि 1.62 लाख पुलिस बल में भर्तिया करके इसे मजबूत किया गया है। लगभग 06 हजार करोड़ धनराशि से पुलिस बल के लिए आवासीय एवं अनावासीय सुविधाए भी बढायी गयी है। वर्तमान समय में प्रदेश के कानून व्यवस्था पूरे देश में एक नजीर बन गयी है। महिलाए स्वयं को सुरक्षित समझ रही है तथा लगभग 4 लाख करोड़ रूपये का निवेश प्रदेश में आया है। उन्होने तकनीक के साथ-साथ मानवीय संवेदना को भी बनाये रखने का निर्देश दिया है। उन्होने अनुशासन एवं समयबद्धता पर बल दिया।

इस कार्यक्रम में बस्ती जनपद के पुलिस लाईन में 24 महिला कर्मियों हेतु रू0 123.22 लाख की लागत से हास्टल एवं बैरक का लोकार्पण सम्पन्न हुआ। पुलिस लाईन स्थित सभागार में इसका लोकार्पण मा० राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन विभाग, उत्तर प्रदेश रवीन्द्र जायसवाल ने किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि प्रदेश में सुधरी हुयी कानून व्यवस्था के कारण रजिस्ट्री की संख्या 21 लाख से बढकर 32 लाख हो गयी है। इससे स्पष्ट है कि लोग उ0प्र0 में सम्पत्ति खरीदकर बस रहे है।

उन्होने पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों से अपील किया कि वे बुजूर्ग एंव महिलाओं के प्रति घटित अपराध में कठोर कार्यवाही करें। थाने पर फरियाद लेकर पहुॅचने वाले प्रत्येक व्यक्ति के साथ मधुर व्यवहार करें, उसे एक गिलास पानी पिलाये। यदि वह प्रार्थनापत्र लिखने में असमर्थ है तो उसका प्रार्थना पत्र भी लिख दें। समारोह को जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने भी संबोधित किया तथा रूधौली में अपह्रत बालक के सकुशल वापसी के लिए बस्ती पुलिस का आभार व्यक्त किया।

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने सभी का स्वागत करते हुए बताया कि जिले में लगभग रूपया 5.71 करोड़ की लागत से दुबौलिया, वाल्टरगंज, कोतवाली तथा पुलिस लाईन में हास्टल एवं बैरक का निर्माण हो रहा है। कार्यक्रम में जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन, एएसपी दीपेन्द्रनाथ चौधरी, महेश शुक्ल, अशोक सिंह, रामचरन चौधरी, विश्वनाथ, एसडीएम सदर शैलेश दूबे, सीओ प्रीति खरवार, पुलिस अधिकारी एंव कर्मचारी उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन मानवी सिंह ने किया। धन्यवाद ज्ञापन सीओ सदर आलोक कुमार ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.