January 20, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती रेलवे स्टेशन को सुविधासंपन्न और चमकाने के लिए मिलेंगे तीन करोड़ ₹

बस्ती: स्टेशन पर पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक का जनवरी महीने में वार्षिक निरीक्षण संभावित है। इसलिए पूरे स्टेशन को चमकाने के लिए रेलवे ने तकरीबन तीन करोड़ रुपये खर्च करने का चार्ट तैयार किया है। इसके तहत पूरा सर्कुलेटिंग एरिया जहां व्यवस्थित होगा, वहीं यहां कुछ अत्याधुनिक संसाधनों की व्यवस्था बनाने पर भी काम चालू हो गया है।

 

 

3 जनवरी 2020 को जीएम एनईआर राजीव अग्रवाल द्वारा बस्ती रेलवे स्टेशन का वार्षिक मुआयना प्रस्तावित है। इसको देखते हुए जहां मुख्य स्टेशन परिसर का रंगरोगन शुरू हो चुका है, वहीं अब कर्मचारी आवासों को दुरुस्त करने का सिलसिला चालू होने वाला है। वर्क डिवीजन के सीनियर एईएन विवेकनंदन व आईओडब्ल्यू नरेंद्र सिंह चंदेल की टीम लगातार बनाए गए रूट के अनुसार सर्वे कर रही है और उसे अंतिम रूप देने के लिए जोर-शोर से लग चुकी है।

 

 

टीम के अनुसार जहां इसी बीच दोनों लिफ्ट लगाने का प्लान है, वहीं पश्चिमी फुट ओवरब्रिज का निर्माण व पूर्वी फुटओवरब्रिज की चौड़ाई भी बढ़ाई जाएगी। साथ ही चारों प्लेटफार्मों के किनारों की मरम्मत कर चमकदार बनाया जाएगा।

 

 

आरपीएफ व जीआरपी पोस्ट को सुविधा संपन्न बनाया जाएगा तो सर्कुलेटिंग एरिया को पूरी तरह से चकाचक किया जाएगा।कोट-“जीएम के निरीक्षण को लेकर पूरे बस्ती स्टेशन को चाक-चौबंद किया जा रहा है। बनाई गई योजना के अनुसार स्टेशन पर वह सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जो एक प्रमुख स्टेशन पर होनी चाहिए।”– नरेंद्र सिंह चंदेल, सीनियर सेक्शन इंजीनियर (वर्क)

 

 

ये भी पढ़ें:

बस्ती:विभागीय वेबसाइट पर निजी चिकित्सकों का आवेदन लेकर संविदा के आधार पर उनकी तैनाती सरकारी अस्पतालों में करें; मंडलायुक्त

Guru Nanak Jayanti 2019: कार्तिक पूर्णिमा के दिन जन्‍मे थे गुरु नानक देव, जानिए गुरु नानक जयंती के बारे में सबकुछ

‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ ने कमाई में ताजमहल और लालकिले को पीछे छोड़ा, सालभर में ₹63 करोड़ कमाए

हैदराबादः काचीगुड़ा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों में आमने-सामने की भिड़ंत, 20 घायल -Video

बस्ती: मखौड़ा धाम एवं श्रृगींनारी धाम को अयोध्या पर्यटन सर्किट से जोड़ने के लिए टीम गठित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.