October 2, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बस्ती: व्यापारियो के प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा

बिना सही मापदंड के जनता पर थोपा गया विकास प्राधिकरण – गौरव गुप्ता विक्की

-व्यापारियो के प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा

बस्ती 26 अगस्त |व्यापारी नेता एवम् समाजसेवी गौरव गुप्ता विक्की के नेतृृत्व में व्यापारियो का एक प्रतिनिधि मण्डल जिला बस्ती में विकास प्राधिकरण विभाग को समाप्त करने के संबंध में माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया। इस कार्य में व्यापारियो का समर्थन देते हैं तेजतर्रार नेता एवम् समाज सेवी अंकुर वर्मा जी भी शामिल हुए।

मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में व्यापारी नेता गौरव गुप्ता विक्की ने बताया कि बस्ती जिले में जन विरोधी व्यवस्था विकास प्राधिकरण व्यवस्था को समाप्त किया जाय। बस्ती की जनता लगातार इस जनविरोधी निर्णय को वापस लेने की मांग सरकार से कर रही हैं। गौरव गुप्ता ने बताया कि प्राधिकरण लागू होने से सबसे ज्यादा परेशानी मध्यमवर्गीय व आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को हो रही है वही करोना काल के बाद ऐसे ही आम जनमानस आर्थिक तंगी से जूझ रहा है ।

 

 

जहां एक ओर विकास प्राधिकरण व्यवस्था से भवन निर्माण में काफी कमी आई है वहीं दूसरी ओर भवन निर्माण संबंधी रोजगार करने वाले सभी लोगों के रोजगार पर भी इसका विपरीत असर पड़ा है। जहां एक ओर सरकार स्वयं पलायन को रोकने की बात कर रही है वहीं दूसरी ओर जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण लागू कर पलायन जैसी गंभीर समस्या को जन्म दिया जा रहा है।
गौरव गुप्ता ने बताया कि बस्ती एक छोटा शहर है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विकास प्राधिकरण लागू करने का जो मापदंड किसी जिले के लिए चाहिए उस मापदंड पर बस्ती खरा नहीं उतरता है। बस्ती विकास प्राधिकरण व्यवस्था को बस्ती जिले के लोगों पर जबरदस्ती थोपा गया है जिससे बस्ती जिले के लोग काफी परेशान है। यहां पर जो जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण लागू किया गया है वह न्याय संगत एवम् जनहित में नहीं है इसलिए बस्ती में लागू विकास प्राधिकरण व्यवस्था को जल्द से जल्द समाप्त किया जाय।

ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से तेजतर्रार नेता अंकुर वर्मा, सतीश चन्द्र सिंघल, मारवाड़ी पंचायती मंदिर के महंत मोनू शर्मा, सत्यजीत जायसवाल, दिवांशु गुप्ता, रंजीत रौनियार,सर्वजीत जयसवाल, अमित गुप्ता, ध्रुव गुप्ता, कुलदीप जैसवाल, डॉक्टर अमित गुप्ता, सौरभ गुप्ता, विवेक अग्रवाल, पवन जैसवाल, सिद्धांत जैसवाल, विजय रौनियार, रिंकू गुप्ता, सागर गुप्ता, संतोष गुप्ता सहित तमाम व्यापारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.