October 2, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बस्ती: सूखे को दृष्टिगत मुख्य अभियन्ता ने नहरों के संचालन की स्थिति का किया निरीक्षण,दिए निर्देश

सूखे को दृष्टिगत मुख्य अभियन्ता ने नहरों के संचालन की स्थिति का किया निरीक्षण,दिए निर्देश

बस्ती 25 अगस्त। क्षेत्र में सूखे को दृष्टिगत रखते हुये मुख्य अभियन्ता, सरयू परियोजना-द्वितीय गोण्डा राकेश कुमार ने जनपद बस्ती एवं संत कबीरनगर के अन्तर्गत नहरों के संचालन की स्थिति का निरीक्षण किया। उक्त जानकारी अधिशासी अभियन्ता नहर खण्ड-4 राकेश कुमार गौतम ने दी है। उन्होने बताया कि मुख्य अभियन्ता ने बस्ती शाखा के कि0मी0 76.000, कि०मी० 108.200, कि०मी० 116.200 एवं खलीलाबाद शाखा के कि०मी० 23.400 पर नहर के संचालन के स्थिति का निरीक्षण किया।

उन्होने निर्देश दिया कि नहरों पर अवैध कटिंग, बन्धा न बनने दिया जाय तथा सतत् निगरानी की जाय। कटिंग रोके जाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। मुख्य अभियन्ता द्वारा कृषकों से यह अपील की गई कि नहरों को क्षतिग्रस्त न करें, जिससे की नहर के टेल भाग तक पानी का संचालन सुनिश्चित हो सकें। तथा नहर के टेल भाग पर स्थित कृषकों को सूखे के दृष्टिगत सिंचाई सुविधा प्रदान की जा सके।

निरीक्षण के समय उपस्थित लवकुश सिंह, अधीक्षण अभियन्ता सिंचाई निर्माण मण्डल, बस्ती एवं अधिशासी अभियन्ता, सरयू नहर खण्ड-4, बस्ती को यह निर्देश दिया गया कि शाखा से निकलने वाली समस्त राजवाहों एवं समस्त अल्पिकाओं में उपलब्ध पानी अनुसार पानी का संचालन किया जाय। जिससे कृषक नहर के पानी को प्राप्त कर फसल की सिंचाई कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.