June 18, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती: 44 लोग मिले कोरोना संक्रमित, ऐक्टिव केस 357

बस्ती |साऊंघाट ब्लॉक के छपिया लुटावन गांव में आठ लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। एंटीजन जांच में यह लोग पॉजिटिव मिले हैं। हर्रैया ब्लॉक के अमारी बाजार में कोरोना के पांच केस मिले हैं। इसमें दो केस एक ही घर के हैं। जिले में कुल 44 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। शहर के पिकौरा बक्श, रेलवे स्टेशन सहित अन्य क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। एसीएमओ डॉ. फकरेयार हुसैन ने बताया कि मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने या होम आइसोलेशन में किए जाने की कार्रवाई की जा रही है।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज से शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में 44 नए संक्रमित पाए गए हैं। जिले अब संक्रमितों की संख्या 2834 हो गई है। मृतकों की संख्या 59 है। एक्टिव केस 357 हैैं। 82 पॉजिटिव मरीजों की तीसरी जांच रपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब तक 2418 संक्रमित स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। यह जानकारी डीएम आशुतोष निरंजन ने दी है।
मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. नवनीत ने बताया कि जिले का रिकबरी रेट करीब 90 प्रतिशत है। अधिकांश लोग संक्रमित होने के बाद समय से इलाज के चलते ठीक हो रहे हैं। डीएम ने बताया कि जिले से अब तक 90473 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे जा चुकें हैं। इसमें 89135 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 86249 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 2834 लोग पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। प्रशासन को अब भी 1338 रिपोर्ट का इंतजार है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले में डीएम ने 183 स्थान को कंटेंमेंट जोन घोषित किया है। इसमें सदर तहसील में 99, हर्रैया में 48, भानपुर में 19 व रुधौली में 17 कंटेंमेंट जोन है। यहां आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित है।

पिकौरा बक्श मोहल्ले में चार केस मिले हैं, जिसमें मां व उसका 10 वर्षीय बेटा शामिल है। बभनगांवा, रेलवे स्टेशन, एक गैस एजेंसी का कर्मचारी, गिदही स्थित पेट्रोल पंप का कर्मचारी पॉजिटिव मिला है। इसी के साथ शहर से सटे जामडीह गांव में भी कोरोना का एक केस मिला है।

ग्रामीण क्षेत्रों में सदर ब्लॉक का दुधौरा, चिकुहिया, बनकटा, बहादुरपुर के चकदहा, सल्टौआ गोपालपुर ब्लॉक के अमरौली शुमाली, रुधौली ब्लॉक के महादेव सिंह रोड, रौनाकला में दो, कप्तानगंज ब्लॉक के नकटीदेई, मनिकरपुर, हर्रैया ब्लॉक के वार्ड नंबर आठ हर्रैया नगर, विक्रमजोत ब्लॉक का कुलरिया, रानीपुर शंकरपुर, परशुरामपुर ब्लॉक के चौरी बाजार, बनकटी ब्लॉक के बनकटी कस्बे, गनगौरा, परसावा, महादेवा, जमोहरा, गौर ब्लॉक के सरैया खास, केजीएमयू में भर्ती महिला व आरएमएल संस्थान लखनऊ में भर्ती युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.