January 19, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती| जिले में बुधवार को कोरोना के आठ नए केस मिले। कोरोना संक्रमण से अब तक 97 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 4991 संक्रमित मिले हैं। वर्तमान में 64 एक्टिव केस हैं। पुराने पॉजिटिव मरीजों में सात की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक 4830 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि 686 संदिग्धों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। जिले में 45 स्थान कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं।


गर्भवती और कोरोना मरीजों को फिलहाल कोरोना का टीका नहीं लगाया जाएगा। कोरोना मरीजों के इलाज, जांच आदि कार्यों में लगे हेल्थ केयर वर्कर्स को प्रथम चरण में प्रतिरक्षित किया जाना है। सरकारी व प्राइवेट अस्पताल के कर्मी हेल्थ केयर वर्कर्स में शामिल हैं।

एसीएमओ/ जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. फकरेयार हुसैन ने बताया कि अभी तक कोरोना टीकाकरण को लेकर कोई स्पष्ट गाइड लाइन नहीं है। समय-समय पर विशेषज्ञों की मिल रही सलाह के अनुसार कोरोना के मरीजों व गर्भवती को एहतियातन टीका नहीं लगाया जाना है।

उन्होंने बताया कि अभी तक टीके के गर्भवती पर पड़ने वाले साइड इफेक्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं है। ऐसी दशा में गर्भवती को टीका न लगाया जाना बच्चे की सुरक्षा की दृष्टि से ठीक रहेगा। उनका कहना है कि कोमार्बिड, कम उम्र के बच्चों, ज्यादा बुजुर्ग को टीका लगाया जाना है कि नहीं, इसके बारे में शासन की गाइड लाइन आने के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.