August 4, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बाराबंकी: देवाशीष वर्मा बने लेफ्टिनेंट, जनपद में खुशी की लहर

किसान परिवार में जन्मे लेफ्टिनेंट देवाशीष Leftinent Devashish Verma बचपन से ही राष्ट्र की आन-बान की रक्षा के लिए सेना में होना चाहते थे भर्ती।

 

बाराबंकी |प्रदेश के बाराबंकी Barabanki जनपद के मेधावी बच्चे पिछले एक दशक से 10वीं एवं 12 वीं परीक्षा में टॉप टेन में आकर जनपद का नाम रौशन कर रहे हैं। अब जनपद के किसानों के बच्चे देश की आन-बान की रक्षा के लिए राष्ट्रीय रक्षा अकादमी National Defence academy (एनडीए) जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा में भी अव्वल आ रहे हैं। जनपद के देवाशीष वर्मा Devashish Verma ने भारतीय सेना Indian Army में लेफ्टिनेंट Leftinent बनकर जनपद का नाम रौशन किया है।

 

जनपद के ग्राम पंचायत रहरामऊ के मजरे चक कुटी के रहने वाले लेफ्टिनेंट देवाशीष की सफलता पर परिवार, रिश्तेदार एवं गांव के लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है। बता दें कि लेफ्टिनेंट देवाशीष ने 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा लखनऊ पब्लिक स्कूल से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होने के बाद प्रयागराज में एनडीए की परीक्षा पास की और सिकंदराबाद में चार साल की कठिन ट्रेनिंग के बाद लेफ्टिनेंट बने हैं।

लेफ्टिनेंट देवाशीष वर्मा के के पिता चंद्रकेतु वर्मा प्रधानाध्यापाक और माता अनिता वर्मा गृहणी हैं। देवाशीष वर्मा के पास करियर के अन्य विकल्प भी थें, लेकिन राष्ट्र प्रेम से ओत-प्रोत देवाशीष सेना में शामिल हुए। लेफ्टिनेंट देवाशीष वर्मा के छोटे भाई सिद्धार्थ वर्मा बीटेक एवं बहन सौम्या वर्मा बीएड, बीटीसी की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुकी हैं। देवाशीष की सफलता पर बाराबंकी बार एसोसिएशन के तीन बार महामंत्री रहे एडवोकेट नरेंद्र वर्मा ने भी प्रसन्नता व्यक्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.