August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बिना टिकट के AC कोच में सफर कर रहे थे दरोगा जी,बुजुर्ग टीटीई के टिकट मांगने पर दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मियों ने लात-घूसों से मारा, पीड़ित का रोते हुए वीडियो वायरल, देखें VIDEO

बिना टिकट के AC कोच में सफर कर रहे थे दरोगा जी,बुजुर्ग टीटीई के टिकट मांगने पर दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मियों ने लात-घूसों से मारा, पीड़ित का रोते हुए वीडियो वायरल, देखें VIDEO

 

नेशनल डेस्क 07 जुलाई: बिहार के पटना-मोकामा रेलखंड के बख्तियारपुर स्टेशन के पास एक बुजुर्ग टीटीई की पिटाई का मामला सामने आया है। बिना टिकट यात्रा कर रहे एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर की गुंडागर्दी इस कदर उस पर हावी थी कि उसने  बुजुर्ग टीटीई की पिटाई कर दी।  बुजुर्ग टीटीई का कसूर इतना था कि उसने  बिना टिकट के एसी कोच में सफर कर रहेअसिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर को टोका था जिस पर उसने बुजुर्ग टीटीई की बेदर्दी से पिटाई कर दी।

बता दें कि बिना टिकट के सफर कर रहे सुनील कुमार सिंह नाम का यह असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर बख्तियारपुर जीआरपी थाने में तैनात है।  टीटीई का कहना है कि यात्री के आने के बाद मैंने ASI से सीट खाली करने के लिए कहा था, क्योंकि वह बिना टिकट के यात्रा कर रहा था, इसके बाद उसने मेरी पिटाई शुरू कर दिया।

जिसके बाद पीड़ित TT का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वह बिनती करते हुए बता रहा कि जब मैं टिकट चेक करने गया। उनका सीट नहीं था। मैंने उनसे कहा कि आपकी सीट नहीं है, जिसकी है आएगा तो उठना पड़ेगा। इतना ही उनको कहा। इसके बाद मेरे साथ गाली गलौज शुरू कर दी। मैं अपनी उम्र का ख्याल रखते हुए अगले कोच में चला गया। वहां टिकट चेक करने के दौरान वे वहां आए और मेरी बुरी तरह से पिटाई कर दी। पीड़ित टीटीई कहता है कि उसे अंदरूनी चोटें आई हैं। उसे पेट में लात-घूसों से मारा गया।

 

टीटीई ने साथ ही आरोप लगाया कि बख्तियारपुर और मोकामा में मेरी शिकायत दर्ज नहीं की गई।  इस पूरी घटना को ट्रेन में सवार यात्रियों ने मोबाइल फोन से अपने कैमरे में कैद कर लिया. टीटीई की मारपीट का यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

 

महिलाओं ने TTE को बचाया

जिस यात्री के नाम पर वह सीट रिजर्व था उसके कहने पर जब टीटीई ने दारोगा से सीट खाली करने के लिए कहा तब GRP दारोगा ने बुजुर्ग टीटीई की साथ गाली गलौच किया और उनकी पिटाई कर दी. इसके बाद वहां मौजूद महिलाओं ने उन्हें बचाया. पीड़ित टीटीई दिनेश सिंह रोते हुए अपना दुखड़ा पुलिस अधिकारियों को सुना रहे थे जिसे किसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया और अब वह वायरल हो रहा है.

DRM ने कहा मामले में हो रही है जांच

टीवी9 भारतवर्ष से दानापुर मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार ने बताया कि रेलवे के संबंधित एसीपी को टीटीई की शिकायत मिल चुकी है , आगे जांच शुरु की जा रही है, अधिकारी के मुताबिक बिहार पुलिस ने दरोगा साहब के बयान पर टीटीई की शिकायत से पहले ही एफआईआर दर्ज किया है. टीटीई का रोते बिलखते और दारोगा की गुंडई बताते टीटीई के बयान वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा. जिससे रेलवे और स्थानीय प्रशासन की नींदे उड़ा दी है.

रेलवे और GRP पुलिस के बीच पुराना है विवाद

वैसे बिहार में ही नहीं बल्कि पूरे देश में रेलवे और जीआरपी यानी लोकल पुलिस के बीच विवाद चलता रहता है, इसी को ध्यान में रखकर ही रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स बनाया गया है लेकिन उसके अधिकार और स्थानीय पुलिस के अधिकार का विवाद खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में टीटीई की दरोगा के जरिए पिटाई रेलवे के लिए नाक का सवाल बन गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.