June 18, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बिहार चुनाव: ‘दुख में सब साथी’, स्व पासवान के ब्रह्मभोज में चिराग ने छुए सीएम नीतीश के पैर, बगल में बैठे तेजस्वी

पटना|बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के तीन अहम किरदार हैं। मंगलवार को ये तीनों एक साथ एक फ्रेम में नजर आए। मौका था पटना में लोजपा के कार्यालय पर रामविलास पासवान श्राद्ध कार्यक्रम के बाद हुए ब्रह्मभोज का। 

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के साथ मुलाकात भी की। हालांकि, इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कोई औपचारिक बातचीत नहीं हुई, लेकिन दोनों एक दूसरे के अगल बगल बैठे थे। 

इसके कुछ देर बाद राजद नेता तेजस्वी यादव आए। वो भी चिराग के बगल में बैठ गए। बता दें कि सीएम नीतीश कुमार जब ब्रह्मभोज में पहुंचे तो चिराग पासवान ने उनके पैर छुए। स्वर्गीय रामविलास पासवान के ब्रह्मभोज और श्रद्धांजलि सभा के दौरान लोजपा कार्यालय में काफी संख्या में लोग आए थे। इस दौरान सभी ने दिवंगत नेता रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी। 

स्वर्गीय रामविलास पासवान के ब्रह्मभोज और श्रद्धांजलि सभा के दौरान लोजपा कार्यालय

वहीं, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी श्रद्धांजलि सभा में नहीं पहुंचे थे। हालांकि, नहीं पहुंचने की सूचना उन्होंने ट्विटर के माध्यम से दी थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि लोजपा के नेता व सांसद प्रिंस राज श्राद्ध का निमंत्रण देने घर आए थे, परंतु अस्वस्थ रहने के कारण मैं शामिल नहीं हो पा रहा हूं।

राजनीति के अपने मायने होते हैं। आरोप प्रत्यारोप का दौर लगा रहता है। हर राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साधते रहते हैं। मगर इस तस्वीर में ‘दुख में सब साथी’ की झलक दिखाई दी। 

स्वर्गीय रामविलास पासवान की शोकसभा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करीब सवा पांच बजे शाम को लोजपा कार्यालय पहुंचे. उन्होंने रामविलास पासवान को श्रद्धा-सुमन अर्पित किया. मुख्यमंत्री का स्वागत वहां मौजूद रामविलास पासवान के भाई व सांसद पशुपति कुमार पारस ने किया. फिर थोड़े देर बाद लोजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान भी पहुंचे. इस दौरान वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने चिराग जिंदाबाद के नारे से स्वागत किया.

इसके बाद चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की और उनके पांव छूकर उनका आशीर्वाद लिया. साथ ही चिराग पासवान ने सीएम के बगल में बैठ कर बात की. श्राद्ध में पहुंचे नीतीश कुमार ने प्रसाद रूपी मिठाई खाने के बाद चिराग से बात भी की थी. नीतीश कुमार के पैर छूने के मामले पर चिराग ने कहा कि वह उनका व्यक्तिगत संबंध है और यह हमेशा रहेगा.

चिराग पासवान के कहा कि पापा (रामविलास पासवान) असमय चले गये. जवाब ने सीएम नीतीश ने ढाढ़स बंधाया और हौसला रखने की बात कही. नीतीश कुमार ने ब्रह्मभोज में मिठाई खायी और चिराग पासवान की मां से मुलाकात कर उनका हाल-चाल पूछा. सीएम के आने के कुछ देर बात राजद नेता तेजस्वी यादव भी लोजपा दफ्तर पहुंचे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.