June 18, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बिहार चुनाव 2020: पीएम नरेंद्र मोदी के बाद सबसे बड़े स्टार प्रचारक होंगे योगी आदित्यनाथ

लखनऊ|बिहार विधानसभा के चुनाव में सीएम योगी आदित्‍यनाथ सबसे बड़े स्टार प्रचारक होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी के बाद सीएम योगी की सबसे ज्यादा सभाएं होंगी। एनडीए के टि‍कट पर विधान सभा चुनाव में उतरे ज्यादातर उम्‍मीदवारों ने पीएम मोदी के साथ चुनाव प्रचार के लिए योगी की मांग की है। बिहार में योगी की लोकप्रियता के जबरदस्त ग्राफ को देखते हुए बीजेपी नेतृत्व ने चुनाव प्रचार का कार्यक्रम तय कर दिया है। पटना, गया, नालंदा, सीवान, हाजीपुर, भागलपुर, बक्‍सर, भोजपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, दरभंगा समेत उत्तरी बिहार, मिथिलांचल और मध्य बिहार में खास तौर से सीएम योगी की सबसे ज्यादा चुनावी सभाएं करवाने की योजना है।

अपने अपने क्षेत्रों में चुनाव प्रचार के लिए एनडीए के ज्‍यादातर उम्‍मीदवारों ने सीएम योगी की मांग की है। इसे देखते हुए योगी ने बिहार दौरे के साथ डिजिटल माध्‍यमों से भी कई क्षेत्रों में प्रचार करने की योजना तैयार की गई है। सीएम योगी की बेदाग छवि और आक्रामक कार्यशैली को देखते हुए बिहार में बीजेपी के ज्यादातर उम्मीदवार चाहते हैं कि वे उनका प्रचार करें।

बिहार के कई क्षेत्रों में गोरक्षपीठ का प्रभाव
इसके अलावा गोरक्षपीठ का भी बिहार के कई क्षेत्रों में अच्छा खासा प्रभाव है। इसकी वजह से उम्मीदवार चाहते हैं कि सीएम योगी उनका चुनाव प्रचार करें। इसमें खासतौर पर प्रदेश के सीमावर्ती जिले, उत्तरी बिहार, पूर्वी बिहार और मिथिलांचल का क्षेत्र शामिल हैं।

प्रवासी मजदूरों की सफल वापसी को भुनाएगी बीजेपी
कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों की घर वापसी एक बड़ा मुद्दा था, जिसमें योगी के काम को यूपी के साथ बिहार में भी सराहा गया था। बड़ी संख्या में बिहार के मजदूरों को बॉर्डर तक पहुंचाने का काम योगी सरकार ने किया था। इसकी वजह से वहां लौटे प्रवासी मजदूरों और युवाओं के बीच योगी का जबरदस्त क्रेज है।

बिहार के मजदूरों ने दिया था योगी सरकार का उदाहरण
यूपी सीएम योगी ने प्रवासी मजदूरों की सफल वापसी कराकर बि‍हार समेत तमाम राज्यों को राह दिखाई थी। महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु में फंसे बिहार के तमाम मजदूरों ने योगी सरकार का उदाहरण देते हुए नीतीश सरकार से बिहार वापसी की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.