December 5, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बिहार चुनाव 2020: मायावती की अपील- BSP विरोधियों के हथकंडों से सावधान रहें मतदाता

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती (Mayawati) ने सोमवार को बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के मद्देनजर मतदाताओं से विरोधियों के हथकंडों और षड्यंत्रों से सावधान रहने तथा बसपा, आरएलएसपी के गठबंधन (BSP, RLSP Alliance) के लिए वोट करने की अपील की हैं. बसपा अध्‍यक्ष ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की तैयारी आज चुनाव प्रचार की समाप्ति के साथ ही शुरू. अत: सभी से अपील है कि वे विरोधियों के सभी प्रकार के हथकंडों और षड्यंत्रों के मद्देनजर सावधानी बरतते हुए बसपा और आरएलएसपी आदि के गठबंधन को ही अपना वोट देकर सफल बनाएं.’

  • बिहार में 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान
  • आज थम जाएगा चुनाव प्रचार
  • मायावती ने वोटरों से की खास अपील

बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के लिए अब काफी कम वक्त बचा है. 28 अक्टूबर को मतदान होना है और आज शाम पांच बजे पहले चरण के लिए प्रचार थम जाएगा. 71 सीटों पर मतदान से पहले राजनीतिक दलों की ओर से चुनावी कैंपेन में पूरी जान फूंकी जा रही है. साथ ही विरोधियों पर निशाना साधना भी जारी है.मायावती ने वोटरों से की अपील बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर बिहार के वोटरों से खास अपील की. मायावती ने लिखा कि बिहार विधानसभा आमचुनाव के पहले चरण के मतदान की तैयारी आज चुनाव प्रचार की समाप्ति के साथ ही शुरू. अतः सभी से अपील है कि वे विरोधियों के सभी प्रकार के हथकण्डों व षडयंत्रों से सावधानी बरतते हुए बीएसपी व आरएलएसपी आदि गठबंधन को ही अपना वोट देकर सफल बनाएं. बिहार में मायावती की पार्टी बसपा, RLSP-AIMIM समेत कुल 6 पार्टियों के गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में है और गठबंधन का सीएम पद का चेहरा उपेंद्र कुशवाहा हैं. बिहार विधानसभा आमचुनाव के पहले चरण के मतदान की तैयारी आज चुनाव प्रचार की समाप्ति के साथ ही शुरू। अतः सभी से अपील है कि वे विरोधियों के सभी प्रकार के हथकण्डों व षडयंत्रों से सावधानी बरतते हुए बीएसपी व आरएलएसपी आदि गठबंधन को ही अपना वोट देकर सफल बनायें।

उल्‍लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव में बसपा ने राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) समेत कई दलों से गठबंधन करके तीसरा मोर्चा बनाया है. पिछले माह रालोसपा अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा समेत कई नेताओं ने इस गठबंधन का ऐलान किया था.

71 सीटों के लिए इलेक्शन कैंपेन का दौर खत्म हो जाएगा

बता दें कि शाम 5 बजे फर्स्ट फेज की 71 सीटों के लिए इलेक्शन कैंपेन का दौर खत्म हो जाएगा. 28 अक्टूबर को होने वाले पहले चरण में 16 जिले के 71 विधानसभा सीटों पर 1066 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. इस चरण में कुल दो करोड़ 14 लाख छह हजार 96 मतदाता मतदान करेंगे जिसके लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी की है. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बलों की विशेष तैनाती की गई है. इस बीच आखिरी दिन कई बड़ी चुनावी रैलियां होने वाली हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda), राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) समेत कई बड़े नेता विभिन्न क्षेत्रों में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

शाम 3.55 बजे पूर्णिया में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे

जेपी नड्डा दोपहर 12 बजे औरंगाबाद में और शाम 3.55 बजे पूर्णिया में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. उनके अलावा बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव और अभिनेता-सांसद रवि किशन 26 अक्‍टूबर को 4 चुनावी रैली करने वाले हैं. बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव और अभिनेता-सांसद रवि किशन राजौली, नवीनगर, दिनारा और बक्सर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इनके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और संजय जायसवाल की तीन रैलियां होनी हैं. बीजेपी के ये दोनों नेता वारसालीगंज, बोधगया और शाहपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE