July 7, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बेटे के लिए पिता बेच रहा था किडनी, खबर देख BJP सांसद बोले- मैं उठाऊंगा पूरा खर्च, खुश हुआ बच्चा

गुजरात में नवसारी जिले के वांसदा तालुका में एक अंधा बाप अपने बेटे की पढ़ाई के लिए खुद की किडनी बेचने वाला था, मीडिया में यह खबर देखने के बाद एक भाजपा सांसद ने पूरे खर्चे का जिम्मा उठाने की घोषणा कर दी। एक दिन पहले ही वनइंडिया ने भी यह खबर दी थी कि आदिवासी इलाके में एक दिव्यांग पिता अपने बेटे के डॉक्टर बनने के सपनों को पूरा कराना चाहता है। किंतु, आर्थिक और शारीरिक रूप से अक्षम हैं। उन्हें एकमात्र यह रास्ता दिख रहा था​ कि किडनी बेचकर बेटे की पढ़ाई कराएंगे। उनकी यह समस्या मीडिया में आई, जिसके दूसरे दिन ही भाजपा सांसद सीआर. पाटिल ने कहा कि वे उन्हें किडनी नहीं बेचने देंगे। उन्होंने कहा कि दिव्यांग के होनहार बेटे को डॉक्टर बनाने के लिए आर्थिक सहायता जरूर दी जाएगी।’

 

किडनी बेच रहे थे पिता, सांसद ने सुन ली

बता दें कि, सीआर पाटिल वही सांसद हैं, जिनके नाम 2019 के लोकसभा चुनाव में सर्वाधिक वोटों से जीतने का रिकॉर्ड है। उन्हें जब ये पता चला कि उनके राज्य में एक पिता अपने बेटे के लिए किडनी बेचने वाला है तो सीआर पाटिल ने उन्हें ऐसा करने से रुकवाया। जिसके बाद आज देखा गया कि दिव्यांग का वह बेटा साहिल मुस्कुराते हुए नई साइकिल पर बैठा था। वह खुश भी नजर आ रहा था, क्योंकि उसे स्कूल में दाखिला मिल गया था।

9c5648dde2cd7ee4e7c8efa2ef207ee3.jpg
मां-पिता गरीब हैं ​और मां ही मजदूरी कर घर चला रहीं
उप्सल गांव में रहने वाले साहिल ने 10वीं कक्षा में 90.59 प्रतिशत मार्क्स प्राप्त किए थे। उसकी इच्छा है कि वह बड़ा होकर डॉक्टर बने और लोगों की सेवा करे। इसलिए वह डॉक्टर की पढ़ाई करना चाहता है। उसके माता-पिता गरीब हैं ​और पिता के अंधा हो जाने की वजह घर को उसकी मां ही संभालती हैं। वह मजदूरी का काम करती हैं।
सीआर पाटिल का ऐलान होते ही कर दी गईं ये व्यवस्थाएं

उधर, सीआर पाटिल द्वारा साहिल की मदद किए जाने का ऐलान किए जाने के बाद भाजपा कार्यकर्ता साहिल की मदद करने के लिए आ पहुंचे। उन्होंने इस लड़के को वित्तीय सहायता की पेशकश की है। पाटिल और नवसारी जिला पंचायत के अन्य सदस्यों ने साहिल का दाखिला एक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में करवाया और उनके लिए आवश्यक सामग्री सहायता भी प्रदान की।

 

a9f7dc071540c7e9e9fb00619c272ec1
यह बोले सांसद सीआर पाटिल

सांसद पाटिल ने कहा कि, हमने साहिल को चिकली में एबी स्कूल में दाखिला दिलवाया है। उसे अपने गाँव से बस में सवार होना है, लेकिन निकटतम बस स्टॉप लगभग 5 किलोमीटर दूर है। इसलिए हमने उसके लिए बस पकड़ने के लिए साइकिल की भी व्यवस्था की है। हमने जब यह देखा कि उसका परिवार कठिनाइयों से गुजर रहा है तो हमने उन्हें राशन भी प्रदान किया है। जो उन्हें एक वर्ष के लिए पर्याप्त होगा।”

 

ये भी पढ़ें ⬇️⬇️⬇️

आखिर आजादी के 71 वर्षों बाद भी ओबीसी समाज अपना हक क्यों नहीं प्राप्त कर पाया?

गिद्ध बनने की विवशता को त्याग बाज बनकर कीजिये खुद को पुनर्स्थापित

हम इंसान हैं या गिद्ध

राजनीति का धर्म ; या धर्म की राजनीतिक;

आगे बढ़ने की होड़ में इंसानियत को पीछे छोड़ रहा इंसान..

भिखारियों को काम पर लगाएगी योगी सरकार, वसूलेंगे यूजर चार्ज, प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी

व्यापार और शिक्षा का व्यापार

3 thoughts on “बेटे के लिए पिता बेच रहा था किडनी, खबर देख BJP सांसद बोले- मैं उठाऊंगा पूरा खर्च, खुश हुआ बच्चा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.