January 16, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

ब्रायन लारा ने की सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में रखने की वकालत, गिनाईं मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज की खूबियां

लारा ने कहा, ‘याद रखिये, किसी भी क्रिकेट टीम में सलामी बल्लेबाजों के अलावा तीसरे नंबर का बल्लेबाज सामान्य रूप से आपका सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होता है। मतलब आपका सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी। मेरे लिए सूर्या मुंबई इंडियंस के लिए उसी खिलाड़ी की भूमिका में रहा है।’

मुंबई. वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा (Brian Lara) को लगता है कि सूर्यकुमार यादव (suryakumar yadav ) की काबिलियत वाले बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली भारत की टेस्‍ट टीम में शामिल होना चाहिए था. मुंबई इंडियंस (Mumbai indians) का यह बल्लेबाज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में सबसे ज्‍यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ियों की सूची में 480 रन के साथ सातवें स्थान पर रहा, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 145 से ज्यादा का था. इसके बावजूद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया. जिस पर लगातार बहस जारी है.


लारा ने कहा कि वह तीसरे नंबर के स्थान के लिए फिट बैठते हैं. उन्होंने कहा कि वह रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक के बाद बल्लेबाजी के लिए आते और हर बार वे दबाव में होते तो वह तीसरे स्थान पर आते. लारा ने कहा कि याद रखिये, किसी भी क्रिकेट टीम में सलामी बल्लेबाजों के अलावा तीसरे नंबर का बल्लेबाज सामान्य रूप से आपका सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होता है, आपका सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी और मेरे लिए सूर्यकुमार मुंबई इंडियंस के लिए वह खिलाड़ी रहे हैं.

मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार ने किया शानदार काम

उन्होंने कहा कि हां निश्चित रूप से. वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं. मैं सिर्फ खिलाड़ियों को उनके रन बनाने से नहीं देखता, बल्कि उनकी तकनीक, दबाव को झेलने की काबिलियत और वे किस स्थान पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, इन सभी को देखता हूं तो मेरे लिए सूर्यकुमार यादव ने मुंबई के लिये काफी शानदार काम किया है. इस 30 वर्षीय खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं करने के लिए जो कारण बताया गया है कि वो लाइन-अप में जगह की कमी बताया गया.

लारा ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टिड’ में कहा कि मुझे कोई कारण नहीं दिखता, भारतीय टीम को देखते हुए वह इसका हिस्सा क्यों नहीं हो सकते? लारा ने कहा कि वह सिर्फ सूर्यकुमार यादव के रनों से ही नहीं, बल्कि उन्होंने जिस तरह से रन जुटाए हैं, उससे भी प्रभावित हैं.

लारा ने दबाव में अच्छी बल्लेबाजी करने के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज की प्रशंसा की उन्होंने कहा,  ‘हां, निश्चित रूप से। वह एक कलात्मक खिलाड़ी हैं। मैं सिर्फ खिलाड़ियों को रन बनाते नहीं देखता, मैं उनकी तकनीक, दबाव में खेलने क्षमता पर ध्यान देता हूं। इसके अलावा वे किस क्रम पर बल्लेबाजी कर रहे हैं इस पर भी मैं गैर करता हूं। सूर्यकुमार यादव ने मुंबई के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। वह रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं। नंबर तीन पर खेलने वाला बल्लेबाज टीम का सर्वश्रेष्ठ और भरोसेमंद बल्लेबाज होता है। मेरे हिसाब से वह मुंबई इंडियंस के लिए ऐसे बल्लेबाज रहे हैं। ऐसे में मुझे लगता है कि स्क्वायड में उनकी जगह बनती है।’ 

बता दें कि भारतीय टीम इस वक्त सिडनी में इस वक्त अभ्यास कर रही है। ऑस्टेलिया दौरे पर टीम को तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद दोनों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पहला वनडे मैच खेला जाएगा। इस मैच के साथ दौरे की शुरुआत होगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.