June 29, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

भारत में रहने वाला हर कोई भारतीय है चाहे वो हिन्दू हो या मुसलमान, ये बातें हम सभी को समझने चाहिए…

पाकिस्तान का दोहरा चेहरा फिर बेनकाब हो गया है। विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंपकर शांति का झूठा दावा करने वाले पाकिस्तान की सेना ने शुक्रवार रात पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में भारी गोलाबारी की। इसमें मां व दो बच्चों की मौत हो गई। वहीं, पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके अलावा भारतीय सेना का एक मेजर और हवलदार भी घायल हैं। इन्हें मिलाकर दिनभर हुई पाक गोलाबारी में कुल चार लोग घायल हुए।

वहीं, भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में सीमा पार नकयाल व तत्तापानी क्षेत्र में दो पाक सैनिकों और पांच नागरिकों सहित सात की मौत और कई के घायल होने की सूचना है। हालात को देखते हुए पाकिस्तान ने अपने अस्पतालों के साथ एयरफोर्स को भी अलर्ट कर दिया है।

पाकिस्तान ने गुरुवार को रातभर गोलाबारी करने के बाद शुक्रवार को राजौरी-पुंछ जिलों में नौशहरा के झंगड़ सेक्टर, बालाकोट, मेंढर, कृष्णा घाटी, बलनोई और मनकोट में रिहायशी इलाकों में मोर्टार के साथ-साथ 105 एमएम तोप के गोले दागे। इसमें राजौरी-पुंछ में करीब 40 और उड़ी में पांच घरों समेत 45 घरों को नुकसान पहुंचा है।

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में कृष्णा घाटी सेक्टर के ठीक सामने पाक सेना के ब्रिगेड मुख्यालय को काफी नुकसान पहुंचने की सूचना है। रात को पाक सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर के सलोत्री गांव पर गोले दागे। एक गोला मोहम्मद यूनुस के घर के ऊपर आकर गिरा। इसमें यूनुस गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि उसकी पत्नी रुबीना कौसर, बेटी शबनम व बेटे फैजान की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। एसएसपी पुंछ रोमेश कुमार अंगराल व जिला आयुक्त पुंछ राहुल यादव ने पाक गोलाबारी में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत की पुष्टि की है।

पाकिस्तान के लिए एक भारतीय मुसलमान भी कोई मायने नहीं रखता, जैसा कि ऊपर आपने पढ़ा, इस तरह की घटनाओं की जितनी भी निन्दा की जाए तो वह कम ही है।

2 thoughts on “भारत में रहने वाला हर कोई भारतीय है चाहे वो हिन्दू हो या मुसलमान, ये बातें हम सभी को समझने चाहिए…

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.