February 26, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

महराजगंज: जिला जज, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया जिला कारागार का निरीक्षण

महराजगंज|श्रीमान जिला जज संदीप जैन, जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार व पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप गुप्ता द्वारा जिला कारागार का आकस्मिक निरीक्षण किया गया, एवं कैदियों की समस्याओ से अवगत होते हुए संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये ।

जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने शनिवार को जिला कारागार का निरीक्षण कर बंदियों की समस्याएं जानी और व्यवस्थाओं की हकीकत को भी देखा। जिलाधिकारी के निरीक्षण में बंदियों की मुलाकाती व वार्ता की समस्या सामने आई। जिस पर जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि परेशान न हों, धीरे-धीरे समस्याएं हल हो रहीं हैं। मुलाकाती भी शुरू हो जाएगी। इस दौरान डीएम ने महिला बैरक में बच्चों को पढ़ने के लिए पुस्तक, पेंसिल व खिलौने भी वितरित किया। कारागार परिसर में ही महिला कारागार का निर्माण का भी निरीक्षण कर मानक व गुणवत्ता पर ध्यान देने के लिए निर्देश दिया। इस अवसर पर अपर एसडीएम/ प्रभारी जेल अधीक्षक अविनाश कुमार, जिला जेलर अरविन्द श्रीवास्तव, डिप्टी जेलर शैलेंद्र सिंह सहित पुलिस फोर्स भी मौजूद रही।

खाद की दुकानों पर अधिकारियों का छापा, लिए गए नमूने

महराजगंज| जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार व शनिवार को जिले के चारों तहसीलों में अभियान चलाकर कुल 49 खाद की दुकानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान कुल 24 संदिग्ध विक्रेताओं की दुकानों से नमूने भी लिए गए। जिला कृषि अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि नौतनवा, निचलौल, सदर व फरेंदा में उपजिलाधिकारियों की अध्यक्षता में खाद की दुकानों पर छापेमारी की गई। फरेंदा में उपजिलाधिकारी राजेश जायसवाल के नेतृत्व में जिला कृषि अधिकारी ने कुल नौ दुकानों से नमूना लिया। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि शासन के अभियान के क्रम में लगातार अभियान चलाकर खाद की कालाबाजारी को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। शिकायतों का तेजी से करें निस्तारण

महराजगंज| जिले की 18 थानों पर आयोजित समाधान दिवस में कुल 38 प्रार्थना पत्र आए। इसमें सिर्फ छह जनशिकायतों का निस्तारण किया गया। शेष जनशिकायतों के शीघ्र निस्तारण के लिए राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम को आवश्यक निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने थाना चौक एवं थाना निचलौल में समाधान दिवस का निरीक्षण किया। इसके बाद समीक्षा के दौरान शिकायतों के पंजीकृत पंजिका में शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर अंकित नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि शिकायत के साथ मो.न. भी अंकित किया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व व पुलिस टीम का गठन कर गुण-दोष के आधार पर जनशिकायतों का शीघ्र निस्तारण किया जाए। साथ ही समाधान दिवस पर आने वाले प्रार्थना पत्र तथा जनपद मुख्यालय/उच्चाधिकारीसे प्राप्त प्रार्थना-पत्रों को जो भूमि विवाद से संबंधित हो, थाना दिवस पर निस्तारित किया जाए। इस अवसर थानाध्यक्ष व अन्य पुलिस कर्मी उपस्थित रहे। इस दौरान को कोतवाली, घुघली, श्यामदेउरवा, फरेंदा, नौतनवा सहित 18 थानों पर पीड़ितों की शिकायतों को सुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.