January 16, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

महाराष्ट्र सरकार के सौ दिन पूरे होने पर आज अयोध्या पहुंचेंगे उद्धव ठाकरे,

अयोध्या|महाराष्ट्र में अपनी सरकार के 1०० दिन पूरे होने के मौके पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज सपरिवार राम की नगरी अयोध्या आकर रामजन्मभूमि में रामलला मंदिर और हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे। पिछले साल 28 नवम्बर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले ठाकरे सात मार्च को पत्नी और बेटे के अलावा शिवसेना के अन्य नेताओं के साथ विशेष विमान से अयोध्या पहुंचेंगे।

 

 

शिवसेना सांसद संजय राउत ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसैनिकों की सुरक्षा और अन्य इंतजामों के बारे में चर्चा की थी। राउत ने शुक्रवार को अयोध्या पहुंच कर इंतजामों का जायजा भी लिया। उद्वव ठाकरे और अन्य विशिष्टजन शनिवार को सुबह नौ बजे अयोध्या पहुंचेंगे जहां से वे सीधे रामलला के दर्शन को कूच कर जाएंगे। रामलला का दर्शन पूजन के बाद वे हनुमानगढ़ी और दूसरे मंदिरों का भी रूख करेंगे।

 
ठाकरे मुबंई वापस रवाना होने से पहले ठाकरे सपरिवार सरयू आरती में भी जाने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस को लेकर जारी दिशा निर्देश की वजह से यह प्लान रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा वो कोई जनसभा भी नहीं करेंगे। कोरोना वायरस के खतरे को लेकर दोनों कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। कोरोना वायरस को देखते हुए सुझाव है कि किसी भी जगह सार्वजनिक स्थल पर भीड़ इकट्ठा होने की स्थिति से बचा जाए।

 

 

संजय राउत ने कहा कि उन्होंने खुद उद्घव ठाकरे से बात की जिसके बाद सरयू आरती को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। संजय राउत ने बताया कि सरकार की तरफ से जो गाइडलाइन मिली है, उसका अनुपालन होगा। सरयू आरती स्थगित कर दी गई है। कहा कि शिवसेना के करीब दो हजार कार्यकर्ता व सांसद, विधायक भी अयोध्या पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि उद्धव ठाकरे राममंदिर निमार्ण के लिए कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

 

 

राउत ने अपनी पूर्व की मांग को दोहराते हुए कहा कि अयोध्या में सभी पार्टियों को राम मंदिर निमार्ण में सहयोग करना चाहिए। कांग्रेसी भी करें व अन्य दल भी करें, ओवैसी भी आएं और रामलला के दर्शन करें, ममता बनजीर् भी अयोध्या आएं और रामलला के दर्शन करें। उनका मानना है कि रामलला का दर्शन एवं मंदिर निमार्ण धार्मिक नहीं, राष्ट्रीय कर्तव्य है।

 

 

बता दें कि राममंदिर विवाद का फैसला पिछली नौ नवम्बर को आने के बाद उद्वव ठाकरे ने अयोध्या दौरे का एलान किया था लेकिन विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के साथ तल्ख रिश्तों और बाद में राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने के चलते दौरे में विलंब हुआ। ठाकरे इससे पहले 16 जून को अपनी पार्टी के 18 सांसदों के साथ अयोध्या आये थे।

 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शनिवार को रामनगरी अयोध्या आएंगे। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद दोपहर 12 बजे वह कार के काफिला के साथ लखनऊ से सड़क मार्ग से अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे।

लखनऊ (LUCKNOW): महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार के सौ दिन पूरा होने पर सीएम उद्धव ठाकरे शनिवार को अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगे। मुंबई से फ्लाइट से लखनऊ लैंड करने के बाद ठाकरे सड़क मार्ग से अयोध्या जाएंगे। उनके आगमन से पहले विशेष ट्रेन से हजारों शिवसैनिक मुंबई से अयोध्या पहुंचेंगे। विशेष ट्रेन आज प्रयागराज में थी।

 

 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शनिवार को रामनगरी अयोध्या आएंगे। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद दोपहर 12 बजे वह कार के काफिला के साथ लखनऊ से सड़क मार्ग से अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे। वहां दोपहर दो बजे देवकाली में पंचशील होटल पहुंचेंगे। इसके बाद होटल से ही रामलला के दर्शन के लिए निकलेंगे। वहां पर उनका करीब दो घंटा का कार्यक्रम है। रामलला के दर्शन के बाद वह लखनऊ वापस हो जाएंगे। लखनऊ से ही उनकी मुंबई के लिए उड़ान है।

 

 

महाराष्ट्र सरकार के सात मार्च को सौ दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन से अयोध्या के लिए चली स्पेशल ट्रेन शिवसैनिकों को लेकर शुक्रवार को दिन में प्रयागराज जंक्शन पर पहुंची। ट्रेन में करीब लगभग ढाई हजार महिला, बच्चे और पुरुष हैं।

 

 

शिवसैनिकों ने स्टेशन पर उतरकर जय श्रीराम के नारे लगाए। सात मार्च को अयोध्या में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे तथा संजय राउत समेत महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और पार्टी सांसद भी वहां पर मौजूद रहेंगे। इससे पहले दो बार शिवसैनिक महाराष्ट्र से अयोध्या जा चुके हैं। अब तीसरी बार जा रहे हैं। सभी लोग प्रभु रामजी का आशीर्वाद लेने के लिए निकले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.