January 18, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ ट्रेलर पर हंगामा, क्या बसपा प्रमुख मायावती की जिंदगी से प्रेरित है कहानी? देखें ट्रेलर

सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर चर्चे है कि ये फिल्म बीएसपी सुप्रिमो मायावती की जिंदगी पर आधारित है। वहीं सौरभ शुक्ला का किरदार काशीराम से प्रेरित बताया जा रहा है।

लखनऊ |ऋचा चड्ढा की अपकमिंग फिल्म मैडम चीफ मिनिस्टर का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और फैन्स का भी बढ़िया रिएक्शन देखने को मिला है. ऋचा की एक्टिंग से लेकर फिल्म की कहानी तक, हर पहलू पर काफी चर्चा हो रही है.

लेकिन मैडम चीफ मिनिस्टर के साथ एक ऐसा विवाद भी जुड़ गया है जिस वजह से राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है. ऐसा कहा जा रहा है कि मैडम चीफ मिनिस्टर बसपा प्रमुख मायावती की जिंदगी से प्रेरित है.

वहीं सौरभ शुक्ला के किरदार को काशीराम से प्रेरित बता दिया गया है. ट्रेलर में जिस तरह से कहानी को आगे बढ़ाया गया है, वो देख भी कहा जा रहा है कि ये फिल्म मायावती के राजनीतिक करियर से जुड़ी हुई है. फिर चाहे एक्ट्रेस का हेयरकट हो या फिर उनका बाबा अंबेडकर की मूर्ति के पास खड़ा होना.

 फिल्म में दिख रहीं इन समानताओं से कुछ कार्यकर्ता नाराज नजर आ रहे हैं. दोनों बसपा और सपा कार्यकर्ता फिल्म का विरोध करने की तैयारी कर रहे हैं. एक तरफ बसपा को लग रहा है कि फिल्म में कई तथ्य ठीक नहीं हैं, तो वहीं सपा कार्यकर्ता तर्क दे रहे हैं कि यादवों की छवि धूमिल करने का प्रयास है. इन विवादों की वजह से भी मैडम चीफ मिनिस्टर सुर्खियों में है.

कार्यकर्ताओं के अलावा सोशल मीडिया पर भी मैडम चीफ मिनिस्टर के ट्रेलर पर बवाल देखने को मिल रहा है. कहा जा रहा है कि अगर कहानी दलित नेता के बारे में है तो कलाकार भी उन्हीं के समुदाय से होना चाहिए.एक न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में मेकर्स ने साफ कर दिया है कि मैडम चीफ मिनिस्टर एक काल्पनिक कहानी है, इसका किसी भी व्यक्ति से कोई लेना-देना नहीं है.

मंदिर में सिर्फ ऊंची जाति के लोगों की एंट्री

इस फिल्म में एक ऐसी लड़की की कहानी दिखाई गई है जो दलित है लेकिन अपनी बदौलत वो मुख्यमंत्री बनती है. उसके लिए ये रास्ता आसान नहीं है. मंदिर में सिर्फ ऊंची जाति के लोगों की एंट्री को लेकर भी इसमें सवाल उठाया गया है. इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर बहस भी शुरु हो गई है.

वहीं मेकर्स की तरफ से इस बात पर भी जोर दिया जा रहा है कि अगर वे किसी की बायोपिक बनाते या फिर किसी घटना से प्रेरित होकर कहानी लिखते तो बकायदा राइट्स खरीदे जाते. वैसे ऋचा चड्ढा ने भी सोशल मीडिया पर ये साफ कर दिया है कि उनकी फिल्म किसी भी नेता से प्रेरित नहीं है.

मालूम हो कि मैडम चीफ मिनिस्टर का डायरेक्शन सुभाष कपूर कर रहे हैं जिन्होंने इससे पहले जॉली एलएलबी जैसी बेहतरीन फिल्म का निर्देशन किया है. 

मैडम चीफ मिनिस्टर को 22 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज करने की तैयारी है. फिल्म में ऋचा और सौरभ के अलावा मानव कौल भी अहम भूमिका में दिखने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.