February 27, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

मोदी सरकार ने GDP में किया जबरदस्त विकास’, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर राहुल गांधी ने कसा तंज

एक सप्ताह में चौथी बार कीमतों में वृद्धि के बाद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों के अब तक की सर्वाधिक ऊंचाई पर पहुंचने के एक दिन बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह टिप्पणी की है।

नई दिल्ली|कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों को लेकर रविवार को केन्द्र सरकार पर निशाना साधा हैं. उन्होंने कहा कि लोग मंहगाई की मार झेल रहे हैं और मोदी सरकार कर इकट्ठा करने में व्यस्त हैं.

 

एक हफ्ते में चौथी बार बढ़े दाम

एक सप्ताह में चौथी बार कीमतों में वृद्धि के बाद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों के अब तक की सर्वाधिक ऊंचाई पर पहुंचने के एक दिन बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह टिप्पणी की है. गांधी ने ट्वीट किया,‘‘ मोदी जी जीडीपी- गैस, डीजल और पेट्रोल में बेतहाशा वृद्धि लाए हैं.’’

दिल्ली में पेट्रोल के दाम 85.70 रुपए प्रति लीटर हुआ

उन्होंने कहा,‘‘ लोग मंहगाई से परेशान है और मोदी सरकार कर इकट्ठा करने में व्यस्त है.’’ गौरतलब है कि कीमतों में वृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल के दाम 85.70 रुपए प्रति लीटर और मुंबई में 92.28 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. इसी प्रकार से दिल्ली में डीजल के दाम 75.88 रुपए प्रति लीटर और मुंबई में 82.66 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

 

तमिलनाडु दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी ने लोगों से कहा, मैं यहां आपको ये बताने नहीं आया हूं कि आपको क्या करना है. मैं आपसे अपने मन की बात करने भी नहीं आया हूं. मैं यहां आप लोगों को सुनने आया हूं. आप लोगों की परेशानियां सुनने आया हूं और उन परेशानियों का हल निकालने के कोशिश करने के लिए आया हूं.

 

विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़े तमिलनाडु पहुंचे राहुल गांधी पीएम मोदी पर एक के बाद एक लगातार शब्दों के बाण चला रहे हैं. तमिलनाडु में अपने दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को आड़े हाथ लिया.

इरोड में अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने लोगों से कहा, ”मैं यहां आपको ये बताने नहीं आया हूं कि आपको क्या करना है. मैं आपसे अपने मन की बात करने भी नहीं आया हूं. मैं यहां आप लोगों को सुनने आया हूं. आप लोगों की परेशानियां सुनने आया हूं और उन परेशानियों का हल निकालने के कोशिश करने के लिए आया हूं.”

राहुल गांधी ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि, ”किसानों की परेशानियों को सुनने, समझने की बजाए मौजूदा सरकार उन्हें आतंकवादी कहती है. इन ताकतों से हम मिलकर लड़ेंगे.” इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर मोदी सरकार को महंगाई के मोर्चे पर घेरा था. उन्होंने लिखा था, ” मोदी जी ने ‘GDP’ यानी गैस-डीज़ल-पेट्रोल के दामों में ज़बरदस्त विकास कर दिखाया है! जनता महंगाई से त्रस्त, मोदी सरकार टैक्स वसूली में मस्त.” राहुल ने ट्विटर पर एक अखबार का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया था, जिसमें  तेल और गैस की बढ़ती कीमतों के बारे में बताया गया था.

बता दें कि राहुल गांधी 23 जनवरी 2021 को तमिलनाडु पहुंचे हैं. वह तीन दिन के तमिलनाडु दौरे पर हैं. तमिलनाडु में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में राहुल गांधी पार्टी के प्रचार में जुट गए हैं. शनिवार को उन्होंने एमएसएमई सेक्टर से जुड़े लोगों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा था कि यूपीए की सरकार आने पर मौजूदा जीएसटी नियमों में बदलाव किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.