January 20, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

संजीत अपहरण एवं हत्याकांड: पिता और बहन ने अखिलेश यादव से की मुलाकात, मिला ये जवाब

  • यूपी के वाराणसी में दो लोगों की गोली मारकर हत्या
  • अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना
  • यूपी के वाराणसी में बाइक पर सवार थे बदमाश

लखनऊ |संजीत अपहरण कांड में शुक्रवार को आखिर संजीत के परिजनों को पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने की इजाजत दे दी गई। सुबह सपाइयों के साथ वाहन में सवार होकर पिता चमन सिंह, मां कुसुमादेवी व बहन रुचि लखनऊ स्थित सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के आवास पर पहुंचे।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है. अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए कहा है कि वाराणसी के दोहरे हत्याकांड से उत्तर प्रदेश दहशत में है.

उन्होंने सरकार से संजीत का शव बरामद करने, परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता देने और बहन को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। बहन रुचि ने बताया कि शुक्रवार को वह पूर्व विधानसभा प्रत्याशी डॉ. इमरान, प्रमुख राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल व सम्राट विकास के साथ सुबह लखनऊ के लिए रवाना हुई थीं।

यहां अखिलेश ने उनसे मुलाकात कर परिजनों को ढांढस बंधाया। खुद के स्वास्थ्य का ख्याल रखने व प्रशासन से टकराव की स्थिति से बचने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि धरना-प्रदर्शन के बजाय शांतिपूर्वक अपनी मांग रखो

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘वाराणसी के दोहरे हत्याकांड से आज उत्तर प्रदेश दहशत में है. हाल में बलिया में पीसीएस अधिकारी की आत्महत्या और पत्रकार की भी हत्या हुई. आज कानपुर के ‘संजीत हत्याकांड’ के संदर्भ में परिजनों से मिलना हुआ. संजीत और रतन सिंह के परिजनों के लिए हम सरकार से इंसाफ और मदद की मांग करते हैं.’

दरअसल, उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. ताजा मामले में वाराणसी के चौकाघाट इलाके में बदमाशों ने दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया. दोनों पर आरोपियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. जिनकी मौत हुई उनमें एक ट्राली चालक था. वहीं दूसरे की पहचान संजय सिंह के रूप में हुई है, जो शिवपुर थाना क्षेत्र के हटिया का रहने वाला है.

इस दौरान उनके परिवार को दो लाख रुपये की आर्थिक मदद भी दी गई। पिता चमन सिंह ने बताया कि अखिलेश यादव ने सरकार से अपहरणकांड में न्याय के लिए विशेष टीम का गठन करने की मांग की है। वह करीब दो घंटे अखिलेश के आवास पर रुके। इसके बाद सभी शहर लौट आए।  

गोलियों से भून दिया

चौकाघाट इलाके के काली मंदिर के पास शुक्रवार सुबह हुई इस वारदात में दो बाइक सवारों ने दूसरी बाइक पर सवार दो लोगों का पीछा किया और उन पर फायरिंग शुरू कर दी. गोली लगने के कारण बाद बाइक के पीछे बैठा शख्स गिर गया, जबकि बाइक चला रहा शख्स भी कुछ दूरी पर जाकर गिर गया. बदमाशों ने दोनों को गोलियों से भून दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.