June 18, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

संतकबीरनगर:दंपती को लूटने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार, पुलिस टीम को SP ने दिया दस हजार का ईनाम

संतकबीरनगर। बखिरा क्षेत्र में हुई दंपती के साथ लूट की घटना का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही पर्दाफाश कर दिया। लूट की घटना में शामिल दो लुटेरों को पुलिस ने बृहस्पतिवार को जिवधरा तिराहे के पास से गिरफ्तार किया। पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस ने तमंचा, कारतूस, लूटा गया पर्स, आधार कार्ड, पैनकार्ड, 450 रुपये और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद किया।

एसपी डॉक्टर कौस्तुभ ने पत्रकार वार्ता में बताया कि बेलहर कला क्षेत्र के बूढ़ी बेलहर निवासी प्रमोद कुुमार वर्मा पुत्र छोटेलाल वर्मा अपनी पत्नी सुनीता के साथ मंगलवार को बाइक से दवा कराने खलीलाबाद गए थे। देर शाम घर लौटने के दौरान दंपती को बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोनहा घाट तिराहे के पास ओवरटेक करके रोककर तमंचा सटाकर लूट लिया था।

इस मामले में तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का केस दर्ज किया गया था। घटना के पर्दाफाश के लिए बखिरा पुलिस, स्वाट और सर्विलांस की टीम को लगाया गया था। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने बृहस्पतिवार को जिवधरा तिराहे के पास से लूट की घटना में शामिल दो बदमाशों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों की पहचान संतोष मद्धेशिया और बालेंद्र उर्फ बाले निवासी बघौली कोतवाली के रूप में हुई। पकड़े गए बदमाशों के पास से एक अदद 303 बोर का तमंचा, कारतूस, लूटी गई पर्स, आधार कार्ड, पैन कार्ड, 450 रुपये और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद हुई।

पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि आठ जून को वे लोग बघौली स्थित बीयर की दुकान के पास खड़े होकर आने-जाने वाले लोगों को लूटने के उद्देश्य से रेकी कर रहे थे। उसी दौरान बाइक सवार दंपती को जाते हुए देखा। दंपती को लूटने की नीयत से पीछा किया। देवकली बढ़या के बीच गोनहा घाट तिराहा के पास सुनसान पाकर दंपती के साथ लूट की वारदात की। दंपती के पास से कान का झाला, मंगलसूत्र, मोबाइल और 450 रुपये की लूट की थी।

कान का झाल, मंगलसूत्र व मोबाइल उसके अन्य साथी के पास है। घटना के बाद भागते समय दोनों गिर गए थे। इसमें संतोष मद्धेशिया को चोटें आई थीं। पकड़े गए बदमाश संतोष मद्धेशिया के खिलाफ पूर्व में मारपीट, रंगदारी और हत्या का केस दर्ज है। जबकि बालेंद्र उर्फ बाले के खिलाफ कोतवाली में रंगदारी, मारपीट और जानमाल की धमकी का केस दर्ज है। एसपी ने पुलिस टीम को दस हजार रुपये का इनाम दिए जाने की घोषणा की।

 

लुटेरे की पत्नी लड़ी थी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव

संतकबीरनगर। दो दिन पूर्व बखिरा क्षेत्र में दंपती से हुई लूट की घटना में पकड़े गए लुटेरे संतोष मद्धेशिया की पत्नी सीमा देवी जिला पंचायत सदस्य पद पर वार्ड नंबर 15 से एक राष्ट्रीय पार्टी की समर्थित प्रत्याशी रही। वैसे वह चुनाव हार गई थी। यह बात पुलिस की पूछताछ में सामने आई। पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए लुटेरे संतोष मद्धेशिया ने यह बात बताई कि चुनाव के बाद आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हो गई थी। आर्थिक तंगी की वजह से ही पकड़े गए साथी बालेंद्र उर्फ बाले और एक अन्य सहयोगी के साथ मिलकर उसने लूट की वारदात की थी। यह बात सुनकर मौके पर मौजूद एसपी समेत अन्य पुलिस कर्मी दंग रह गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.