September 27, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

संतकबीरनगर के आईपीएल खिलाड़ी मोहसिन खान की करिश्माई गेंदबाजी से ग्रामीणों में खुशी का माहौल, बांटी मिठाईया

संतकबीरनगर 2 मई|संतकबीरनगर के महुली थाना क्षेत्र के शनिचरा पूर्वी निवासी मोहसिन खान के आईपीएल क्रिकेट में उम्मदा प्रदर्शन से उनके गांव में खुशी का माहौल है। लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं।मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के मैदान में खेले गए मुकाबले में लखनऊ टीम की तरफ से खेल रहे मोहसिन खान ने काफी किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में सिर्फ सोलह रन देकर चार विकेट झटककर प्रतिद्वंद्वी टीम दिल्ली के खिलाड़ियों का हौसला परास्त कर दिया।

शानदार गेंदबाजी से दिल्ली टीम की पारी लड़खड़ा गई और लखनऊ की टीम ने जीत दर्ज की। जिले के लाल मोहसिन खान ने हर मैच में उम्मदा प्रदर्शन कर अपनी टीम को सातवीं जीत दर्ज कराई। लखनऊ की टीम प्वाइंट टैली में दूसरे नम्बर पहुंच गई। बेहतरीन प्रदर्शन पर पिता मुल्तान खान, माता खुशनुमा, भाई इमरान, आजम के अलावा शनिचरा पूर्वी के पूर्व प्रधान शैलेन्द्र सिंह उर्फ बब्लू सिंह, प्रधान राजन सिंह, आदि अनेको ने मिष्ठान वितरण कर खुशी का इजहार किया।

20 लाख में बिके थे संतकबीरनगर के मोहसिन खान, अब पंजाब किंग्स के खिलाफ बने जीत के हीरो

मोहसिन खान को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने आईपीएल 2022 की नीलामी में 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में खरीदा था. इससे पहले  भी वह मुंबई इंडियंस (MI) की टीम का हिस्सा रह चुके थे.

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी छठी जीत हासिल की है. 29 अप्रैल को पुणे में खेले गए मुकाबले में लखनऊ ने पंजाब किंग्स को 20 रनों से हरा दिया है. लखनऊ की इस शानदार जीत में युवा तेज गेंदबाज मोहसिन खान की अहम भूमिका रही.

उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हैं मोहसिन

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर से ताल्लुक रखने वालेे मोहसिन बाएं हाथ के फास्ट बॉलर हैं और वह 135-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. मोहसिन खान ने जनवरी 2018 में उत्तर प्रदेश के लिए अपना टी20 डेब्यू किया था. 7 फरवरी 2018 को विजय हजारे ट्रॉफी के जरिए उन्होंने उत्तर प्रदेश के लिए अपने लिस्ट-ए करियर की शुरुआत की.

20 लाख में बिके थे मोहसिन

मोहसिन खान को लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी में 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में खरीदा था. इससे पहले  भी वह मुंबई इंडियंस (MI) की टीम का हिस्सा रह चुके थे. हालांकि, उस समय उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था. अपने आईपीएल डेब्यू सीजन में मोहसिन खान अबतक तीन मैचों में चार विकेट ले चुके हैं.

क्रुणाल पंड्या रहे प्लेयर ऑफ द मैच 

मुकाबले की बात करें, तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर्स में आठ विकेट पर 153 रन बनाए. विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने सबसे ज्यादा 46 रनों की पारी खेली. इसके अलावा दीपक हुड्डा ने 34 और दुष्मंता चमीरा ने 17 रनों का योगदान दिया. पंजाब किंग्स की ओर से कैगिसो रबाडा ने चार विकेट चटकाए.

जवाब में पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट पर 133 रन ही बना पाई. जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 32 रनोंं की पारी खेली. वहीं मयंक अग्रवाल ने 25 और ऋषि धवन ने नाबाद 21 रनों का योगदान दिया. लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से मोहसिन खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. वहीं प्लेयर ऑफ द मैच क्रुणाल पंड्या और दुष्मंता चमीरा को दो-दो सफलताएं प्राप्त हुईं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.