December 5, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

संतकबीरनगर: नाबालिग का अपहरण कर बलात्कार करने के बाद हत्या,गिरफ्तार

संतकबीरनगर |उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर ज़िले के बेलहर थाना क्षेत्र में खेत से बालिका अपहरण कर दुष्कर्म व हत्या करने वाले युवक को पुलिस ने जेल भेज दिया है। पांच दिन पूर्व बालिका को खेत से उसे उठाकर जंगल में ले जा कर दुष्कर्म और हत्या कर शव को नाले मे मिट्टी के नीचे दबा दिया था। शव को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस की मौजूदगी में बालिका अंतिम संस्कार किया गया। दोनों गांवों में शांति व्यवस्था के लिए फोर्स तैनात है। रविवार को आईजी बस्ती परिक्षेत्र ने घटनास्थल व पीड़िता के घर पहुंच जानकारी ली।

बेलहर थाना क्षेत्र में पांच दिन पूर्व सात वर्षीय एक बालिका बुधवार को खेत से गायब हो गई थी। काफी खोजबीन के बाद जब बालिका नहीं मिली तो परिवार ने थाने पर जाकर अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया था। एक युवक से संदेह के आधार पर पूछताछ में शनिवार को बालिका का शव घटनास्थल के दो किलोमीटर दूर एक नाले में दबा मिला। थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने बताया गिरफ्तार युवक लालबहादुर पुत्र राममिलन निवासी राजेबोहा (अकलोहना) पर अपहरण, कुकर्म, दुष्कर्म, हत्या और पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

देर रात पुलिस की मौजूदगी में हुआ अंतिम संस्कार

बालिका का शव शुक्रवार देर रात पोस्टमार्टम हाउस से घर पहुंचा तो परिजनों की चीख से पूरा गांव रो पड़ा। इस दौरान किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस पहले से ही मौजूद थी। बालिका के अंतिम संस्कार के सभी व्यवस्था पहले से तैयार किए हुए थी। देर रात परिजनों के साथ थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह शव लेकर गांव पहुंचे। गांव पर मौजूद परिजनों को अंतिम दर्शन कराने के बाद पुलिस की मौजूदगी में मुरदहवा घाट पर बालिका का अंतिम संस्कार किया गया।

आईजी ने गांव पहुंच परिवार को बंधाया ढांढ़स, घटनास्थल का भी किया मुआयना

आईजी बस्ती परिक्षेत्र अनिल कुमार राय रविवार को गांव में पीड़ित परिवार के घर पहुंचे। उन्होंने परिजनों से घटना से संबंधित सारी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने परिवार को भरोसा दिलाया कि दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी, जिससे आने वाले समय में कोई भी ऐसा कदम उठाने की हिमाकत न कर सके। उन्होंने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करने के साथ परिवार को हरसंभव मदद भी दिलाने का भरोसा दिया। आईजी ने घटनास्थल पर भी पहुंच मुआयना किया। एसपी बृजेश सिंह से भी जानकारी ली। इस दौरान थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह और दुधारा थानाध्यक्ष श्रीप्रकाश यादव भी मौजूद रहे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE