February 27, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

संतकबीरनगर: पुलिस ने छात्राओं एंव व्यापारियों को दिलाया सुरक्षा और मदद का भरोसा

संतकबीर नगर| गुरुवार को राजकीय कन्या इंटर कालेज में पुलिस की पाठशाला का आयोजन किया गया । पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने छात्राओं को कानून की जानकारी दी। सुरक्षा का भरोसा दिलाया और अन्याय के प्रतिकार के लिए प्रेरित किया। कहा कि उत्पीड़न होने पर चुप न रहें। पुलिस से सहायता मांगे।

एसपी ने मिशन शक्ति अभियान के तहत हेल्पलाइन नंबर, आत्मसुरक्षा, चाइल्डसेफ्टी, गुडटच- बैडटच, बाल अपराधों, यातायात नियमों व पुलिस की कार्यप्रणाली के संबंध में जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी शख्स सोशल मीडिया या अन्य किसी भी माध्यम से आपको परेशान करता है तो तत्काल पुलिस नंबर डायल कर सूचना दें।

छात्राओं को अपने अधिकारों के प्रति सजग रहने और शोषण के प्रति आवाज उठाने की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने छात्राओं को यातायात नियमों के पालन के लिए शपथ भी दिलाई। महिला थानाध्यक्ष डा. शालिनी सिंह द्वारा भी छात्राओं को आत्मनिर्भर बनने व विषम परिस्थितियों से लड़ने के गुर सिखाएं गए। इस दौरान स्कूल की शिक्षकों के साथ बड़ी संख्या में छात्राएं मौजूद थीं।

एसपी ने व्यापारियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया

संतकबीर नगर| गुरुवार को पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने खलीलाबाद में व्यापारियों के साथ संवाद किया। व्यापारियों से सहयोग की अपील करने के साथ ही उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

एसपी ने कहा कि व्यापारियों के साथ हर माह बैठक करेंगे। उनकी समस्याओं को सुनेंगे और अपने तई उसे दूर करने का प्रयास करेंगे। व्यापारियों की सुरक्षा में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने शहर की सुरक्षा के लिए जन सहयोग से सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात कही।

इससे पूर्व पुष्कर चौधरी के नेतृत्व में व्यापारियों ने एसपी को स्मृति चिह्न भेंट किया। इस मौके पर संतोष कुमार मिश्र, सर्वदानंद पांडेय, श्रीधर अग्रहरि, सतीश सिंह, मुरली जायसवाल, शैलेंद्र सिंह गुड्डू, प्रहलाद अग्रहरि, विपिन जायसवाल, अमित शर्मा, जफर अहमद, दिलीप अग्रहरि, रामू यादव, शेखर अहमद, केशव आडवाणी, बीडी सिंह, सुनील, डा. राजेश, राजू मिश्रा, बबलू गुप्ता, महेश गुप्ता सहित अनेक व्यापारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.