March 5, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

सरकारी विभागों में खाली पदों को भरने की प्रक्रिया होगी तेज, UPSSSC प्रारंभिक अर्हता परीक्ष कराएं जल्द :CM योगी आदित्यनाथ

लखनऊ |मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पेट) शीघ्र आयोजित कराए। परीक्षा पूरी तैयारी के साथ कराई जाए और परिणाम भी जल्द घोषित हो। मुख्यमंत्री ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा संबंधी पाठ्यक्रम को सैद्धांतिक सहमति देने के साथ इसमें कुछ जरूरी संशोधन के सुझाव भी दिए हैं। मुख्यमंत्री बुधवार को अपने आवास पर प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के संबंध में आयोग और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया तेजी से संपन्न की जा रही है।

रिक्त पदों पर भर्ती के लिए पारदर्शी और निष्पक्ष परीक्षा प्रणाली के आधार पर सफल अभ्यर्थियों को रोजगार उपलब्ध होगा। इसको ध्यान में रख कर परीक्षा कार्यक्रम को पूरी तेजी से आगे बढ़ाते हुए पारदर्शितापूर्ण और निष्पक्ष ढंग से परीक्षा प्रक्रिया को संचालित किया जाए। भविष्य में भी परीक्षा व भर्ती कार्यक्रम को मिशन रोजगार के तहत पूरी तेजी से संचालित किया जाए। चार साल के कार्यकाल में चार लाख युवाओं को नौकरियां दी गईं। युवाओं के चयन की प्रक्रिया बिना किसी भेदभाव के पूरी शुचिता, पारदर्शिता व निष्पक्षता से सम्पन्न हुई है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने मुख्यमंत्री को प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा के संबंध में की जाने वाली तैयारियों को बताया। परीक्षा संबंधी योजना और पाठ्यक्रम की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में लोक सेवा आयोग, पुलिस भर्ती बोर्ड सहित सभी चयन आयोगों की परीक्षा व भर्ती प्रक्रिया के प्रति अभ्यर्थियों का भरोसा बहाल हुआ है। इसके मद्देनजर भविष्य में भी परीक्षा व भर्ती कार्यक्रम को मिशन रोजगार के तहत पूरी तेजी से संचालित किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार के 4 वर्ष के कार्यकाल में अब तक 4 लाख युवाओं को नौकरियां उपलब्ध कराया जा चुका है। युवाओं के चयन की प्रक्रिया बिना किसी भेदभाव के पूरी शुचिता, पारदर्शिता व निष्पक्षता से सम्पन्न कराई गई है।

इस मौके पर उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने मुख्यमंत्री को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के आयोजन की तैयारियों और परीक्षा संबंधी योजना व पाठ्यक्रम की जानकारी दी। बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक मुकुल सिंघल, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, प्रमुख सचिव द्वय मुख्यमंत्री संजय प्रसाद व आलोक कुमार और आयोग के सभी सदस्य भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.