December 3, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

सिद्धार्थनगर:किसानों के प्रति निःस्वार्थ भाव से कार्य कर रही भाजपा सरकार :जगदम्बिका पाल

किसानों के प्रति निःस्वार्थ भाव से कार्य कर रही भाजपा सरकार :जगदम्बिका पाल

शोहरतगढ, सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ मंडल के ग्राम सभा गनचौरा व चिल्हिया मंडल के बूढापार ग्राम सभा के भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा कृषि सुधार अध्यादेश लागू होने पर सोमवार को किसान हित को ध्यान में रखते हुए, किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्यअतिथि क्षेत्रीय भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल रहें। गोष्ठी में शोहरतगढ व चिल्हिया मंडल के भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व किसान उपस्थित रहें। मौके पर उपस्थित भारी संख्या में ग्रामीणों ने केंद्र व प्रदेश सरकार की कृषि सुधार नीतियों और अध्यादेश का स्वागत किया।

किसान गोष्ठी में मुख्य अतिथि सांसद जगदम्बिका पाल बोले कि एनडीए की सरकार ने कृषि सुधार अध्यादेश के जरिए किसानों को अपनी फसल कहीं भी बेचने और फसल का स्वयं मूल्यांकन करने का अधिकार दिया है।

उन्होंने एमएसपी रेट से कम कृषि उपज खरीदने वाले व्यापारियों के खिलाफ यह अध्यादेश लागू किया है। उन्होंने कहा कि अध्यादेश के माध्यम से ही किसान को अपनी फसल का दोगुना लाभ मिल सकेगा। अंत में सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा आज देश के अन्नदाताओं (किसानों) समृद्व एवं सशक्त बनाने के लिए हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद में ऐतिहासिक विधेयक को पास करवाकर 70 साल बाद देश के अन्नदाताओं को बिचौलियो के चंगुल से आजादी दिलाई है, अब हमारे किसान भाई अपनी उपज को इच्छानुसार मूल्य पर कही भी बेच सकेंगे। पहले हमारे किसान भाइयों का बाजार सिर्फ मण्डी तक सीमित था।आगे सांसद ने कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में किसानों से जुड़ी समस्याओं का समाधान करने का काम किया है। लाकडाउन के समय में अगर कोई फ्री में जनता को अनाज देने का काम किया तो वो नरेंद्र मोदी व योगी आदित्यनाथ की सरकार ने किया। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 35 लाख लोगों को अनाज के साथ एक एक हजार रुपये भी देने का कार्य किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जब तक मोदी सत्ता में रहेगें, तब तक मोदी किसानों के खातों में खातों में 6- 6 हजार रुपये देतें रहेगे। किसानों की जितनी भर्ती लगती है। उसके डेढ़ गुना लाभ किसानों को दिया जायेगा। देश व प्रदेश की सरकार किसानों की सच्ची हितैषी हैं।


इस दौरान शोहरतगढ तहसीलदार राजेश कुमार अग्रवाल ने कृषि बिल सुधार के सम्बन्ध में बताया की ये बिल कोई साधारण बिल नहीं है ये बिल किसानों की दशा व दिशा सुधारने वाला बिल है। इस दौरान मंडल अध्यक्ष चिल्हिया रमेश मणि त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष शोहरतगढ इन्द्रेश चौरसिया,मंडल अध्यक्ष पकडी लवकुश दूबे, कार्यक्रम का संचालन कृष्णपाल चौधरी, मुकेश श्रीवास्तव, पदमाकर शुक्ला, सारिका श्रीवास्तव, सूर्य प्रकाश पाण्डेय,पण्डित , शिवशक्ति शर्मा,विरेन्द्र गुप्ता, अनूप त्रिपाठी, विष्णु प्रताप सिंह, सतीश सिंह, सुभाष यादव, रोशन श्रीवास्तव, जीवन श्रीवास्तव, उमेश श्रीवास्तव, अमरनाथ दुबे आदि लोग उपस्थित रहे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE