June 27, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

सेना में भर्ती के लिए युवक का जुनून, राजस्थान के सीकर से दौड़कर पहुंचा दिल्ली, 50 घंटे में 300 किमी का सफर किया तय;युवक ने बताई संघर्ष की कहानी

न्यूज डेस्क 8 अप्रैल |सेना में भर्ती होने का सपना सभी युवाओं में होता. विशेषकर, ग्रामीण इलाकों में. राजस्थान के एक युवक में इतना जुनून है कि वो राजस्थान से दिल्ली किसी बस या गाड़ी से नहीं बल्कि दौड़कर पहुंचा. युवक राजस्थान के सीकर का रहने वाला है. वह एक प्रदर्शन में शामिल होने के लिए सीकर से 50 घंटे में 350 किलोमीटर दौड़कर दिल्ली पहुंचा. युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इस युवक का नाम सुरेश भिंचर है. युवक ने बताया कि मुझे लगा कि दौड़ कर कुछ परिणाम निकलेगा, मगर अभी तक कोई परिणाम नहीं निकला है. इंडियन आर्मी की तैयारी के बारे में बताते हैं कि वो रोज़ 4 बजे सुबह उठकर दौड़ लगाते हैं.

इंडियन आर्मी में भर्ती होने के लिए सुरेश भिंचर कितनी मेहनत करते हैं. सेना में भर्ती होने का सुरेश में इतना जुनून है कि वो राजस्थान से दिल्ली किसी बस या गाड़ी से नहीं बल्कि दौड़कर पहुंचा. सुनिल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था.

 

राजस्थान से दिल्ली दौड़कर आने वाले सुरेश भिंचर का क्या कहना है?

 

बता दें कि सुरेश भिंचर राजस्थान के नागौर जिले से आया है. सुरेश का कहना है कि, “ भारतीय सेना में शामिल होने के लिए मेरे अंदर जुनून है. 2 सालों से भर्ती नहीं हो रही है. नागौर, सीकर, झुनझुन के युवाओं की उम्र निकल रही है. मैं दौड़कर दिल्ली में युवाओं का जोश बढ़ाने के लिए आया हूं.”

 

सुरेश भींचर ने सेना में भर्ती की मांग की

 

वहीं सुरेश भींचर का कहना है कि उनकी मांग है कि सेना भर्ती होनी चाहिए. वह कहते है कि वह हमेशा दौड़ में आगे रहे हैं इसलिए उन्होंने दिल्ली जाकर ज्ञापन देने के लिए दौड़ को ही चुना. सुरेश ने दिल्ली के लिए दौड़ 29 मार्च की रात नौ बजे सीकर के जिला स्टेडियम से की थी. वह दो अप्रैल की शाम को 6 बजे दिल्ली पहुंचे थे.

 

सेना भर्ती की कई रैली में शामिल हो चुके हैं सुरेश भिंचर

 

वहीं सुरेश बताते हैं वह सीकर की एक डिफेंस एकेडमी से ट्रेनिंग भी ले रहे हैं. वह 2015 से सेना भर्ती की कई रैली में शामिल हो चुके हैं. लेकिन कई कारणों से उनका सिलेक्शन नहीं हो पाया. उन्होंने 2018 में नागौर में हुई सेना भर्ती में 1600 मीटर की दौड़ को 4 मिनट 40 सेकेंड में पूरा कर रिकॉर्ड भी बनाया था.

राजस्थान के कई जिलों के युवा सेना भर्ती में रहते हैं आगे

 

गौरतलब है कि सेना भर्ती की दौड़ में राजस्थान के नागौर, सीकर, झुनझुन के युवाओं बढ-चढ़कर भाग लेते हैं. सिर्फ सींकर-झुंझुनूं जिलों के ही 1.10 लाख युवाओं की उम्र निकल गई है इसलिए सेना में भर्ती की मांग को लेकर युवाओं में आक्रोश है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.