August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, कुल्लू में खाई में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 16 लोगों की मौत

हाइलाइट्स

  • कुल्लू के सैंज इलाके में हुई दर्दनाक घटना
  • स्कूल बच्चों समेत 40 से ज्यादा यात्री थे बस में सवार
  • प्राइवेट बस सड़क से 200 मीटर नीचे गिरी
  • कई बच्चों समेत अब तक 16 शव किए गए बरामद
  • घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में कराया गया भर्ती

 

न्यूज डेस्क 04 जुलाई |हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा बस हादसा हुआ है. यहां सोमवार सुबह सैंज घाटी में एक बस खाई में गिर गई है. बस में कुल 45 लोग सवार बताये जा रहे हैं, इसमें से 16 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है. बस में कुछ बच्चे भी मौजूद थे जो कि स्कूल जा रहे थे. यह प्राइवेट बस रास्ते से गुजरते हुए सड़क से नीचे खाई में जा गिरी.

यह बस सैंज घाटी के शेंशर से सैंज की ओर आ रही थी. उसी दौरान जंगला नामक जगह पर कैंची मोड में यह बस अनियंत्रित हो गई और सड़क से नीचे खाई में जा गिरी.

बताया जा रहा है कि इस बस में स्थानीय लोगों के अलावा स्कूली बच्चे भी सवार थे जो सैंज स्कूल की तरफ आ रहे थे.

एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली है और पुलिस टीम को मौके की ओर रवाना कर दिया गया है.

हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया. वह बोले कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे. स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है.

 

हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया गया है. वहीं जख्मी लोगों को 50 हजार रुपये की मदद मिलेगी.

बुरी तरह बस में फंसे शव
बताया जा रहा है कि हादसा सोमवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुआ। बस शैंशर से औट जा रही थी। उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि बचाव कार्य जारी है। अब तक 16 शव बरामद हो चुके हैं। घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया है। हादसा इतना बड़ा था कि बस के परखच्चे खड़ गए। लोगों के शरीर बस के अंदर फंस गए। उन्हें निकालने कठिनाई का सामना करना पड़ा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.