क्राइम्स

Minister स्वाति सिंह के वायरल ऑडियो पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्या किया, जान लीजिए!

लखनऊ (LUCKNOW): Minister स्वाति सिंह की वजह से एक बार फिर सरकार की रूसवाई से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खासे नाराज बताये जा रहे हैं. 5केडी के विश्वस्त सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री ने शनिवार को सुबह-सुबह मंत्री स्वाति सिंह को अपने बंगले पर तलब किया. बताया जा रहा है कि इस दौरान मुख्यमंत्री ने आधे घंटे तक मंत्री स्वाति सिंह की क्लॉस लगाई.उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री स्वाति सिंह (Minister Swati Singh) का एक कथित ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उन्हें तलब किया है। यही नहीं सीएम ने डीजीपी ओपी सिंह से 24 घंटे में इस मामले की रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि धोखाधड़ी मामले में फंसे अंसल ग्रुप (Ansal Case) के खिलाफ एक एफआईआर को लेकर लखनऊ में सीओ कैंट (CO, Cantt) को फोन पर धमकी देने का आरोप मंत्री स्वाति सिंह पर लगा है।

 

आखिर क्या था मामला

लखनऊ में अंसल ग्रुप के खिलाफ दर्ज एफआईआर (FIR) को लेकर योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह द्वारा सीओ कैंट को फोन पर कथित तौर पर धमकी देने का ऑडियो वायरल हो गया है।

 

सोशल मीडिया पर योगी सरकार की एक विवादित मंत्री (Minister) स्वाति सिंह का ऑडियो वॉयरल हो रहा था, जिसमें वह एक पुलिस अधिकारी को धमकी देती नजर आ रही थीं. मामला, विवादित बिल्डर अंसल का था. जिसे मंत्री जी हड़का रही थीं, वो कैंट सीओ डॉ बीनू सिंह हैं. अंसल एपीआई के खिलाफ धोखाधड़ी और ठगी के सैकड़ों केस दर्ज हैं. अंसल ग्रुप के वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल को हाल ही में 29 सितंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया था. प्रणव लंदन फरार होने की फिराक में थे. इसी मामले में योगी जी की मंत्री जी सीओ साहिबा की ऐसी-तैसी कर रही थीं. क्लिप में मंत्री जी यह भी कहती सुनाई देती हैं कि अगर काम करना है तो बैठ लीजिए.

 

ऑडियो क्लिप में क्या है?

 

योगी की मंत्री स्वाती सिंह (कथित) के ऑडियो क्लिप में क्या है?

मंत्री का पीआरओ: स्वाति सिंह जी बात करेंगी.

स्वाति सिंह: सीओ साहब, आपने अंसल को लेकर कोई एफआईआर दर्ज की है?

सीओ कैंट: हां, कनौडिया करके थी, एक पति-पत्नी का मैटर था, उसी पर लिखा गया था.

स्वाति सिंह: क्यों लिखा आपने? आपको पता नहीं कि ऊपर से आदेश है कि कोई एफआईआर नहीं लिखा जाएगा! सारे फेक एफआईआर लिखे जा रहे हैं उसके ऊपर.

सीओ कैंट: नहीं, वह तो जांच करके लिखे गए थे.

स्वाति सिंह: कौन सी जांच हो गई, भई? इतना हाईप्रोफाइल केस है! सीएम साहब तक मामला संज्ञान में है. आप कौन सी जांच कर रही हैं, चार दिन आपको आए हुए हुआ है?

सीओ कैंट: पहले की ऐप्लिकेशन है न उसकी, पांच-छह महीने पहले की.

स्वाति सिंह: फर्जी है सब, खत्म कीजिए सबकुछ. एक दिन बैठ लीजिएगा यहां आकर, अगर यहां पर काम करना है तो. ठीक है. मैं गलत काम नहीं बोलती हूं, पता कर लीजिएगा.

सीओ कैंट: ठीक है.

 

मंत्री स्वाति सिंह का कथित ऑडियो
ऑडियो लीक कैसे हुआ?

यह ऑडियो लीक कैसे हुआ, फिलहाल इसके बारे में कुछ पता नहीं है. सोशल मीडिया में यह क्लिप तेजी से वॉयरल हुआ. आपको यहां यह भी बता दें कि इससे पहले भी योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह विवादित मामलों को लेकर विपक्ष के निशाने पर रही हैं. शुरूआती दौर में स्वाति सिंह एक बियर शॉप का उद्घाटन कर चर्चा में आ गई थीं. मुख्यमंत्री योगी ने उस दौरान उन्हें अपने दफ्तर में तलब कर लिया था. इस कार्यक्रम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विपक्ष ने योगी सरकार के ‘चाल, चरित्र एवं चेहरे’ को लेकर सवाल उठाये थे.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.