क्राइम्स

कोहरे का कहर: गोरखपुर-लखनऊ फोरलेन पर आपस में टकराए कई वाहन

बस्ती: संतकबीरनगर में मंगलवार की रात से पड़ रहा कोहरा हाइवे पर चल रहे वाहनों के लिए आफत बन गया। खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र में कांटे चौकी के पास सात स्थानों पर हुई दुर्घटनाओं में दो दर्जन से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। दुर्घटनाओं में लगभग दो दर्जन लोग घायल हो गए। इनमें से 11 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। चार की हालत गंभीर होने से मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। डीएम रवीश कुमार ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों के इलाज की व्यवस्था देखी।

 

 
खलीलाबाद कोतवाली के कांटे चौकी क्षेत्र में कोहरे के बीच सुबह से हुई दुर्घटनाएं आफत बन कर आईं। मौके पर लोगों ने बताया कि मीरगंज नेशनल हाईवे पर एक ट्रैवलर सड़क पार कर रही थी तभी एक ट्रक ने उसे जोरदार ठोकर मार दी। इस दुर्घटना में ट्रैवलर का खलासी घायल हो गया। यात्रियों को कोई गंभीर चोट नहीं लगी। इस दुर्घटना के करीब 15 मिनट बाद चुरेब ओवर ब्रिज के पास एक ट्रक दूसरे ट्रक में जा घुसा। इस घटना में ट्रक का ड्राइवर केबिन में फंस गया। ड्राइवर के सर में लोहे की राड घुस गई थी।

 

 

करीब 3 घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद उसे बाहर निकाला जा सका। उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी। तीसरी घटना दूसरी घटना के करीब चार मिनट के बाद चुरेब ओवर ब्रिज पर हुई। इस दुर्घटना में एक एसी बस एक ट्रक में घुस गई। जिसमें करीब दर्जन भर यात्री घायल हो गए। चौथी घटना चुरेब ओवरब्रिज से करीब 100 मीटर पश्चिम हुई जहां एक ट्रक एक ट्रेलर में जा घुसा। इस घटना में ट्रक ड्राइवर का दोनों पैर फंस गया। जिसे करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद निकाला जा सका। इस रेस्क्यू में गैस कटर से ट्रक के केबिन को काटना पड़ा। इस घटना में ट्रक ड्राइवर का दोनों पैर फैक्चर हो गया है।

 

 
खलासी भी घायल हो गया है। पांचवीं घटना इस घटनास्थल से करीब 500 मीटर पश्चिम हुई। जहां दो कार आपस में भिड़ गई। इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। छठीं दुर्घटना डंड़वा चौराहे के पास हुई। इस दुर्घटना में भी एक ट्रक दूसरे ट्रक में पीछे से जा घुसा। इस दुर्घटना में भी ट्रक ड्राइवर का पैर फंस गया जिसे करीब ढाई घंटे के रेस्क्यू के बाद निकाला गया। इस घटना में ट्रक ड्राइवर का एक पैर कई जगह से टूट गया है। घायल ड्राइवर को पास के एक प्राइवेट अस्पताल में लोगों ने पहुंचाया जहां उसका इलाज जारी है। सातवीं दुर्घटना भुजैनी चौराहे से करीब 100 मीटर पश्चिम हुई जहां चार गाड़ियां आपस में भिड़ गए इस दुर्घटना में भी करीब दर्जन भर लोग घायल हो गए।

 

 
दुर्घटनाओं की जानकारी होते मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से वाहनों से घायलों को निकाला। तुरंत घायलों को एम्बुलेंस से अस्पताल भेजवाया गया। कम घायलों को स्थानीय अस्पताल में इलाज कराकर छोड़ दिया गया। दुर्घटनाओं से हाइवे पर जाम की नौबत बनी रही।

 

 

जिला अस्पताल में घायलों के लगातार पहुंचने से अफरा-तफरी मच गई। यहां 11 घायलों को भर्ती कराया गया। इनमें चार की घायल काफी गंभीर रही। पुष्पा देवी (38) गोरखपुर, मोती आलम (38) पुत्र मुशर्रफ़ निवासी मुरादाबाद, राम अवतार (35) पुत्र गंगाराम निवासी राजस्थान व अरविंद शर्मा (45) पुत्र राधेश्याम निवासी अयोध्या की हालत गंभीर होने पर इलाज के लिए मेडिकल कालेज रेफर कर दिया।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.