क्राइम्स

बस्‍ती की स्वॉट टीम ने अंतरराज्यीय वाहन चोरों के गिरोह का किया खुलासा;दिल्ली, लखनऊ, गोंडा, अयोध्या, संतकबीरनगर और बस्ती से चोरी की गई नौ बाइक हुई बरामद

बस्‍ती: जिले की स्वॉट टीम ने अन्तरराजीय वाहन चोरों के गिरोह का खुलासा किया है। इस गैंग के कब्जे से नई दिल्ली, लखनऊ, गोंडा, अयोध्या, संतकबीरनगर और बस्ती से चोरी की गई नौ बाइक बरामद हुई है। दिल्ली से चोरी बुलेट का मुकदमा वेस्ट नई दिल्ली के थाना पश्चिम विहार में दर्ज है। कप्तानगंज पुलिस ने भी सहयोग किया। एसपी हेमराज मीणा ने बुधवार को पुलिस कार्यालय में धरपकड़ का खुलासा किया।

 

IMG_20191127_193740
उन्होंने बताया कि गिरोह के दो मास्टरमाइंड हत्थे चढ़े हैं। इन्हें बुधवार की सुबह करीब सवा नौ बजे दुबौलिया मार्ग स्थित पण्डूल घाट के उत्तरी छोर से गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि इनके दो साथी खेत के रास्ते भाग निकले। कप्तानगंज थाने का गैंगस्टर दीप नरायन यादव उर्फ दीपू निवासी रखिया इस गिरोह का सरगना है। उसके खिलाफ चोरी, गुंडा एक्ट, आर्म्स एक्ट व अन्य 22 आपराधिक मुकदमें बस्ती व संतकबीरनगर में दर्ज हैं। उसके साथी अतुल पाठक निवासी डुहवा मिश्र थाना छावनी पर हत्या के प्रयास, चोरी, एनडीपीएस, आर्म्स एक्ट सहित 11 मुकदमें हैं।

 
एसपी ने बताया कि दीपू और अतुल के कब्जे से चोरी की दो बाइक बरामद हुई हैं। उनकी निशानदेही पर इस गिरोह के सदस्य कप्तानगंज थाने के परसपुरा निवासी विजय उर्फ टोनी के घर से सात और चोरी की बाइक बरामद हुई। दीपू की बाइक की डिग्गी से 1.2 किलोग्राम गांजा भी मिला। अतुल के पास से बरामद बाइक आठ माह पहले अयोध्या से चोरी हुई थी। फरार विजय चौधरी और लालमन यादव की तलाश जारी है। इस दौरान एएसपी पंकज, सीओ कलवारी अनिल कुमार सिंह भी मौजूद रहे।
एसपी के अनुसार पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि चोरी के बाद बाइक को पहले कुछ दिनों के लिए छिपा देते थे। इसके बाद उसे नेपाल ले जाकर बेच देते थे। 15 से 20 हजार रुपए में बाइक का सौदा होता था, जिसे चारों आपस में बांट लेते थे। बाइक को छिपाने के लिए विजय उर्फ टोनी के घर को ठिकाना बना रखा था।

 

 

बाइक लिफ्टर गिरोह का सबसे शातिर दीपू पुलिस की पहुंच से बचने के लिए अपनी बाइक पर पुलिस लिखकर चलता था। इतना ही नहीं उसने डंडा लगाने के लिए भी बकायदा स्टैंड अपनी बाइक में लगवाया था। उसके कब्जे से बरामद बाइक पर भी पुलिस लिखा हुआ था। इसका फायदा उठाकर वह कई बार पुलिस की आंख में धूल झोंक चेकिंग से बचकर भाग निकलता था। लेकिन इस बार उसकी चालाकी काम न आई।

 

IMG_20191127_193738

 

बरामद बाइक
काले रंग की पैसन प्रो, काले रंग की सीडी डान, ब्लैक सुपर स्पलेण्डर, स्प्लेण्डर प्रो स्लेटी रंग UP32FP6070, बजाज प्लैटिना सिलवर कलर UP58C3017, बुलेट क्लासिक 350 सीसी ग्रे कलर DL10SY3789, ब्लैक बजाज प्लसर 150 सीसी UP43AC6321, प्लैटिना ब्लैक UP51D0493, होण्डा साइन UP42U4944।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.