अच्छी सोच

महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराया, 16 वर्षीय खिलाड़ी शेफाली वर्मा

महिला टी-20 विश्व कप के मैच में भारत ने 132 रन बनाये, लेकिन जवाब में ऑस्ट्रेलिया 115 रन ही बना सकी.

 

Screenshot_2020-02-22-00-22-29

 

नई दिल्ली|भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को महिला टी20 विश्व कप की शानदार शुरुआत की. भारतीय टीम ने पहले ही मैच में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से शिकस्त दी. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 115 रन पर ही सिमट गई.

 

 

 

महिला टी20 विश्व कप के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा. भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की,लेकिन एक बार विकेट गिरना शुरु होने के बाद पूरी टीम लड़खड़ा गई. शेफाली वर्मा के 29 , दीप्ति शर्मा के 49 और जेमिमा रोड्रिग्ज के 36 रनों की मदद से टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 132 रनों का लक्ष्य रखा.

 

 

 

लेकिन इस लो स्कोरिंग मैच में भारतीय गेंदबाजी ने जान डाल दी. भारतीय गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया की सिर्फ दो खिलाड़ी दहाई के अंक तक पहुंच सकी. सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने 51 और एशले गार्डनर ने 34 रन बनाए. लेग स्पिनर पूनम यादव ने अपनी फिरकी का जादू बिखरते हुए चार विकेट लिए. वहीं, शिखा पांडे ने भी तीन विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया को मुकाबले से बाहर कर दिया. भारतीय महिला टीम की फील्डिंग भी अच्छी रही और दो खिलाड़ियों को रन आउट कर पैवेलियन भेज दिया.