अयोध्या

बस्ती:बस में अकेले सफर कर रही युवती ने किया ऐसा काम, पुलिस ने ​भी किया सलाम

चलती बस में बदमाश कर रहे थे छेड़छाड़, युवती ने किया ट्वीट तो पहुंच गई पुलिस

 

IMG_20200226_184206

 

अयोध्या| लोक परिवहन वाहनों में महिलाओं और युवतियों के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं लगातार सामने आती हैं। ज्यादातर मामलों में आरोपी बच निकलते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश में पुलिस की सजगता से न सिर्फ एक पीड़ित बदमाशों का निशाना बनने से बच गई बल्कि पुलिस जिस तेजी से आरोपी बदमाशों तक पहुंची, सोशल मीडिया पर इसकी भी जमकर तारीफ हो रही है। घटना उत्तर प्रदेश की है जहां चलती बस में बदमाशों ने युवती से छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया था। घबराई युवती ने मदद के लिए यूपी पुलिस को ट्वीट किया और अपने टिकट की इमेज को शेयर करते हुए अपनी लोकेशन की जानकारी दी।

 

 

यूपी में आए दिन सामने आ रही रेप शोषण की खबरों के बीच एक मामला ऐसा आया है जिसमें खुद पुलिस ने युवती की तारीफ की। यही नहीं उसे फूल देते हुए उसका उत्साहवर्धन भी किया गया। युवती के काम की हर शख्स सराहना कर रहा है।

 

 

क्या है पूरा मामला
युवती ने बताय, सोमवार को मैं बस्ती जाने के लिए एक बस में चढ़ी। उसमें पहले से सवार 2 मनचले रास्ते में मेरे पर अश्‍लील कमेंट करने लगे। मैंने बिना उन्हें कुछ कहे चुपचाप उनका वीडियो बना लिया और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर और मुख्यमंत्री को ट्वीट कर दिया।

 

युवती ने मनचलों को ऐसे सिखाया सबक
युवती ने बताया, मेरे ट्वीट करने के बाद कुछ देर बाद अयोध्या पुलिस ने मुझसे संपर्क किया और एनएच 28 पर रुदौली कोतवाली क्षेत्र के भेलसर के पास बस रोककर दोनों मनचलों को पकड़। इसके बाद पुलिस ने उनकी वहीं क्लास लगाई। वहीं मौके पर पहुंची एसओ महिला प्रियंका पांडे ने युवती के इस कदम पर उसे फूल देकर उत्साहवर्धन किया।

 

कैसे युवती तक पहुंची मदद
जानकारी के मुताबिक, युवती के ट्वीट करने के बाद सीएम कार्यालय ने तुरंत घटना का संज्ञान लिया। जिसके बाद एमडी परिवहन राजशेखर, डीएम अयोध्या अनुज झा और एसएसपी अयोध्या आशीष तिवारी युवती की मदद में जुट गए।

 
युवती के इस ट्वीट के बाद यूपी पुलिस ने सिर्फ तत्काल हरकत में आई और पीड़िता के ट्वीट का जवाब दिया, बल्कि उसे जल्द से जल्द मदद पहुंचाने का आश्वासन भी दिया। इतना ही नहीं पुलिस ने पीड़िता से उसकी सही लोकेशन जानने के लिए दोबारा ट्वीट किया और इसके बाद बस को ट्रेस कर लिया। इसके बाद पुलिस ने युवती को छेड़ने के आरोप में दो बदमाशों को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

 

युवती ने किया था यह ट्वीट
ट्विटर यूजर @caustic_Kanya ने उत्तर प्रदेश पुलिस को टैग करते हुए ट्वीट किया था और मदद मांगी थी। पीड़ित युवती ने बताया था कि वह उत्तर प्रदेश स्टेट रोड कॉर्पोरेशन (UPSRTC) की बस में सफर कर रही है। ट्वीट करते हुए उसने लिखा ‘डियर @uppolice मैं UPSR बस में सफर कर रही हूं। मेरे पीछे बैठे बदमाश मुझे परेशान कर रहे हैं और मेरा नंबर मांग रहे हैं। Plz Plz Plz मेरी मदद करिए। मैं अभी बहुत डरी हुई हूं। यह मेरा टिकट नंबर और बस नंबर’, यह ट्वीट करते हुए पीड़िता द्वारा अपने टिकट की इमेज भी शेयर की गई थी।

 

 

 

पुलिस ने दिया ऐसा रिप्लाई

पीड़िता का ट्वीट मिलने के बाद ‘Call 112’ द्वारा जल्द ही इसका रिप्लाई दिया गया। जिसमें कहा गया ‘मैम, चिंता न करें। इमरजेंसी हेल्प जल्द ही आपके पास पहुंच रही है।’ इसके बाद यूपी पुलिस ने ट्वीट करते हुए युवती से उसकी बस की सही लोकेशन बताने का कहा। इतना ही नहीं पीड़िता की लोकेशन के हिसाब से उन्होंने अयोध्या पुलिस और बाराबंकी पुलिस के ऑफिशियल हैंडल्स को भी टैग किया।

 

 

इसके कुछ देर बाद ही स्थानीय पुलिस ने बस को ट्रेस कर लिया और उसे रोक लिया। इसके बाद पीड़िता की शिकायत पर दो बदमाशों को छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद महिला द्वारा पीड़िता द्वारा यूपी पुलिस को धन्यवाद देने वाला ट्वीट किया गया।

 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.