अच्छी सोच

यूपी बोर्ड : बस्ती डीएम ने खुद संभाली परीक्षा की कमान, परीक्षा केंद्रों पर नहीं मिले थे ये 6 स्टेटिक मजिस्ट्रेट हुए निलंबित

बस्ती| बेहतर ढंग से परीक्षा कराने के दावों के बीच 24 फरवरी को पेपर का गलत पैकेट खुलने, 26 और 27 को इंटरमीडिएट अंग्रेजी व सामाजिक विज्ञान का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसे देखते हुए डीएम आशुतोष निरंजन ने खुद ही यूपी बोर्ड परीक्षा की कमान खुद संभाल ली है। शुक्रवार को डीएम ने कई केंद्रों का निरीक्षण किया। केंद्र पर न मिलने पर छह स्टेटिक मजिस्ट्रेटों को निलंबित करते हुए उनके विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की है।

 

IMG_20200229_084818
लगातार बिगड़ती स्थिति को देखते हुए डीएम ने शुक्रवार को परीक्षा की कमान खुद संभाल ली। सुबह वे सबसे पहले श्रीकृष्ण पांडेय इंटर कालेज में पहुुंचे। यहां मौके पर स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेट जेई पीडब्ल्यूडी सुरेश कुमार गुप्ता नहीं मिले। इसके बाद वे श्रीकृष्णा कुमारी पांडेय इंटर कालेज और फिर आरपी आदर्श इंटर कालेज रेहरवा का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ एसडीएम सदर श्रीप्रकाश शुक्ल तथा डीआईओएस डॉ. बृजभूषण मौर्या मौजूद रहे।

 
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा तेनुआ के भारत कृषि विद्यालय पहुंचे। यहां स्टेटिक मजिस्ट्रेट प्रभारी बीएसए सिंचाई सीडी राम नहीं मिले। राम कुमार विक्रम सिंह इंटर कॉलेज में स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेट गन्ना पर्यवेक्षक मदन सिंह, मां जनक किशोरी बालिका इंटर कॉलेज मल्लूपुर में परियोजना निदेशक डूडा अगस्त मुनि, गोस्वामी तुलसीदास मझौआ कला में जेई बाढ़ खंड पीएन गुप्त, रामसुरेश चौधरी इंटर कालेज करही में अवर अभियंता बाढ़ खंड प्रदीप कुमार पांडेय नहीं मिले।

 

डीएम ने बताया कि सभी को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही कार्रवाई के लिए भी पत्र लिखा गया है।

 

IMG_20200229_085319

 
ड्यूटी न करने वाले शिक्षक होंगे सस्पेंड
बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी लगाये जाने के बाद भी केंद्र पर न पहुंचने वाले परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों पर भी डीएम ने नाराजगी जाहिर की। इनके खिलाफ जांच की संस्तुति देते हुए डीएम ने निलंबन की कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि परीक्षा में परिषदीय विद्यालयों के 810 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी, जिसमें से 90 प्रतिशत शिक्षक केंद्र पर ड्यूटी करने नहीं पहुंचे है।
नकल माफिया पर लगेगी रासुका, वायरल पेपर की जांच एसआईटी को
प्रश्नपत्र व कॉपी वायरल होने के मामले को डीएम ने गंभीरता से लेते हुए नकल माफिया पर रासुका व गैंगस्टर लगाये जाने का फरमान जारी किया है। सोशल मीडिया पर वायरल इस मामले की जांच डीएम आशुतोष निरंजन ने एसआईटी को सौंपी है।

 

ये भी पढ़ें:

बस्ती: यूपी वोर्ड परीक्षा में नकल माफिया पर होगी गैंगस्टर और एनएसए की कार्रवाई

बस्ती:नकल माफिया पर निगरानी बढ़ी,एसटीएफ ने जिले में डाला डेरा

बस्ती: आचार्य रामचंद्र शुक्ल की प्रतिमा बड़ेवन चौराहे पर होगी स्थापित; डीएम आशुतोष निरंजन

बस्ती:UP Board Exam पेपर लीक मामले की STF करेंगी जांच

बस्ती: डीएम आशुतोष निरंजन ने पटरी व्यवसाईयों को उचित स्थान देने और अबैध कब्जै हटाने के संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष के साथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.