ताज़ा ख़बरें

बस्ती:परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर किया जा रहा दुष्प्रचार; डिप्टी सीएम

बस्ती|उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा है कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं सकुशल चल रही हैं। साजिश के तहत सोशल मीडिया पर परीक्षा को लेकर दुष्प्रचार किया जा रहा है। अफवाह फैलाना संज्ञेय अपराध है। इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नकल रोकना विद्यालय प्रबंधन की प्रमुख जिम्मेदारी है।

 

उप मुख्यमंत्री शनिवार को जिले में संचालित बोर्ड परीक्षा की व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि दुनिया की यह सबसे बड़ी परीक्षा है और इसकी पवित्रता बनाए रखने के लिए 1.90 लाख सीसीटीवी कैमरे निगरानी की जा रही है। प्रदेश में अब तक 141 नकल माफिया जेल भेजे गए हैं। इनके खिलाफ और भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 29 विद्यालयों में नकल होते पाया गया है। डिबार घोषित करने के साथ ही इनकी मान्यता रद करने की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

उप मुख्यमंत्री तीन परीक्षा केंद्रों का भ्रमण करने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में बने जनपदीय कंट्रोल रूम में पहुंचे। यहां से उन्होंने राम सनेही इंटर कालेज, अतरवासी देवी बालिका इंटर कालेज और किसान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गुंडा कुंवर में चल रही परीक्षा को लाइव देखा। किसान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के कक्ष संख्या एक में कक्ष निरीक्षक के नहीं दिखने पर विद्यालय में फोन कराया। कक्ष निरीक्षक बाहर खड़े थे। फोन पहुंचते ही अंदर भ्रमण करने लगे। कंट्रोल रूम में लगाए गए प्रोजेक्टर पर भी विद्यालयों में चल रही परीक्षा का लाइव अवलोकन किया। उप मुख्यमंत्री ने परीक्षा व्यवस्था पर संतोष जताया। कहा हर्रैया क्षेत्र नकल के लिए बदनाम है। यहां विशेष जांच दल लगाया जाए।