क्राइम्स

UP:नर्तकी के साथ वर्दी पहनकर ठुमके लगाने वाला दरोगा निलंबित, मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

IMG_20200303_014753

फतेहपुर|नृत्य कार्यक्रम में वर्दी पहनकर नर्तकी के अश्लील डांस पर ठुमके लगाने वाले दारोगा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर के सामने ढेर हो गया। वर्दी में नर्तकी के साथ डांस करने के साथ रुपये लुटाने वाले दारोगा सुरेंद्र सिंह को निलंबित करने के साथ केस भी दर्ज कराया गया है।

 

 

 

फतेहपुर के हुसेनगंज थाने के तिवारीपुर गांव में बिना अनुमति के ध्वनि प्रदूषण यंत्र लगाकर नृत्य कार्यक्रम आयोजित कर अश्लीलता फैलाने के आरोप में एसपी के निर्देश पर आयोजक संकठा चौरसिया, सस्पेंड सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह व इनके साथ गए अज्ञात सिपाहियों पर एफआइआर दर्ज कर जांच की जा रही है। सीओ सिटी कपिलदेव मिश्र ने बताया कि आयोजक संकठा चौरसिया ने अपने बच्चे के मुंडन संस्कार कार्यक्रम में नृत्य कार्यक्रम रखा था और उसी दिन शिवबारात भी निकलवाई थी। यह सब कार्यक्रम बिना अनुमति के आयोजित किए थे जिस पर एफआइआर दर्ज कर ली गई है और जांचोंपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

वर्दी पहने दारोगा सुरेंद्र सिंह का नर्तकी के साथ ठुमके लगाने का वीडियो मुख्यमंत्री तक पहुंच गया। आचरण नियमावली के खिलाफ मामला होने पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए, फिर क्या आनन-फानन पुलिस अधीक्षक ने सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंहको निलंबित करते हुए बिना अनुमति के कार्यक्रम आयोजित करने पर आयोजक समेत सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया।

 

 

क्या था मामला

फतेहपुर के हुसेनगंज थाने के तिवारीपुर गांव के चौरसिया मोहल्ले नृत्य कार्यक्रम में पहुंचे दारोगा सुरेंद्र सिंह एक नर्तकी के ठुमके देख इतना बहक गए कि उन्हें अपनी वर्दी का भी ख्याल नहीं रहा। कार्यक्रम में वह न केवल नर्तकी के साथ ठुमके लगाए बल्कि नोटों की भी बौछार कर दी। सोशल मीडिया में ठुमके लगाने का वीडियो वायरल होने का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने सबइंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी है।

 

 

तिवारीपुर गांव में 28 फरवरी 2020 को एक परिवार में नर्तकियों के नृत्य का कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हुसेनगंज थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह भी वर्दी पहनकर गए थे। देर रात नृत्य शुरु हुआ तो नर्तकियों ने डांस करना शुरु कर दिया। हो हल्ला के बीच नर्तकी डांस करते हुए मंच से नीचे उतर आई और कुर्सी में बैठे सब इंस्पेक्टर के सामने नृत्य करने लगी। सब इंस्पेक्टर खुद को रोक नहीं सके और ठुमके लगाते हुए जेब से रुपये निकाल लुटाने लगे फिर बार बाला के कपड़ों में रुपये भी डाल दिए।

 

 

झगड़ा होने के अंदेशे में लगाई गई थी दारोगा की ड्यूटी

एसओ निशिकांत राय का कहना था कि झगड़ा होने के अंदेशे में सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह की ड्यूटी लगाई गई थी। सब इंस्पेक्टर ने नृत्य करने का आरोप गलत बताया, लेकिन रविवार को नृत्य कार्यक्रम का वीडियो वायरल होने से पुलिस महकमे में खलबली मच गई।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.