क्राइम्स

बस्‍ती, सं‍तकबीरनगर में एक-एक, सिद्धार्थनगर में पांच नए कोरोना पॉजिटिव मिले

बस्ती|कोरोना पैर पसारता जा रहा है। बस्‍ती-सं‍तकबीरनगर एक-एक और सिद्धार्थनगर में पांच नए कोरोना मरीज मिले हैं। सिद्धार्थनगर में इस वक्‍त कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या 24 हो गई है।

 

 

मंगलवार सुबह आई रिपोर्ट में सिद्धार्थनगर के जिन पांच लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया वे सभी अलग-अलग स्‍थानों पर क्‍वारंटीन थे। दो इटवा के अल्‍फारुक इंटर कालेज, दो सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल मसिना और एक शोहरतगढ़ के सेठ राम कुमार बालिका इंटर कालेज में क्‍वारंटीन था। इन सभी की उम्र 18 से 60 वर्ष के बीच है। संतकबीरनगर के पौली ब्लाक के मुठही खुर्द गांव में मुम्बई से आया एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव मिला है। इसकी जानकारी होते ही प्रशासन ने मुठही खुर्द गांव को हॉट स्पॉट घोषित कर सील कर दिया। घर-घर जांच शुरू कर दी है।

 

 

पौली ब्लाक के मुठही खुर्द का निवासी एक व्यक्ति दो दिन पहले मुम्बई से आने के बाद घर पर रह रहा था। मुंबई से आने के पहले वहां उसके स्वाब का नमूना लिया गया था। डीएम रवीश कुमार ने बताया कि मुम्बई के ठाणे नगर निगम ने उसके पॉजिटिव होने की सूचना दी। उसके पॉजिटव होने की जानकारी होते ही पूरे तंत्र को सक्रिय कर दिया गया। मुठही खुर्द को हॉट स्पॉट बना गांव को सील कर दिया गया है। किसी को भी आने-जाने की छूट नहीं है। कोरोना पॉजिटिव मरीज को गांव से लाकर एल-1 हास्पिटल खलीलाबाद में भर्ती कराया गया है। अब तक पॉजिटिव मरीज के सम्पर्क में आने वाले नौ लोगों को चिह्नित किया गया है। इन सभी की जांच कराई जाएगी। अन्य को भी तलाशा जा रहा है। स्वास्थ्य टीम लगाकर घर-घर लोगों की जांच की जा रही है।

 

 

मुंबई से बाइक से घर आया युवक संक्रमित

उधर, बस्‍ती में मुंबई से बाइक से घर आया एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। वह 28 अप्रैल को अपने एक साथी के साथ बाइक से मुंडेरवा थाना क्षेत्र स्थित अपने गांव बरडाड़ पहुंचा था। ग्राम प्रधान ने तत्कालीन नियमों के अनुसार गांव के प्राथमिक विद्यालय पर क्वारन्टीन कर दिया था। बताया जाता है कि दो दिन वहां रहने के बाद युवक अपने घर चला गया। इसकी शिकायत प्रधान ने मुंडेरवा पुलिस से की। पुलिस की फटकार पर वह फिर से प्राथमिक विद्यालय पहुंचा था। जहां पर आरआर की टीम ने युवक का सैंपल लिया था। इस दौरान नए नियम के अनुसार होम क्वारन्टीन के लिए कहा गया। युवक अपने घर पर रहने लगा। 12 मई को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से आई रिपोर्ट में युवक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया।

 

 

अब स्वास्थ्य विभाग की टीम उसे एल वन हॉस्पिटल मुंडेरवा सीएचसी में भर्ती कराने की तैयारी कर रही है। साथ में विकास भवन का कोरोना सर्विलांस सेल युवक के कांटेक्ट में आए सभी लोगों और उसके साथियों का विवरण तैयार कर रहा है। इन सभी हाई रिस्क वालों को मेडिकल कॉलेज बस्ती के रामपुर ब्लॉक में क्वारन्टीन किया जाएगा। इसी के साथ बस्ती में कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़कर 42 हो गई है, जिसमें एक की मौत 22 डिस्चार्ज और 19 एक्टिव केस हैं।

1 reply »

  1. Sar ham Gujarat me vapi se hu hame basti Jana hi sar hamare pas vivi bache hi bahut dikat ho rahi hi ham gar aana chata hu

    Like

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.