ताज़ा ख़बरें

कोरोना खौफ: गोरखपुर में कमिश्नर कैंप ऑफिस और सदर तहसील 48 घंटे के लिए सील

गोरखपुर| कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को कमिश्नर कैंप कार्यालय में सात और सदर तहसील में नायब तहसीलदार और गार्ड में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद दोनों जगहों को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है।

 

 

इस दौरान यहां विधिवत सेेनेेटाइजेशन कराया जाएगा। कमिश्नर कैंप कार्यालय में कमिश्नर के पीए के बाद सात और अन्य में कोरोना संक्रमण मिला है। वहीं सदर तहसील में नायब तहसीलदार और एक गार्ड में कोरोना का संक्रमण मिलने के बाद हड़कपं मच गया है। यहां के ऐसे कर्मचारी और अधिकारी जो दोनों संक्रमित से सम्पर्क में आए हैं उन सभी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

 

 

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि तहसील सदर कार्यालय दो दिन तक बंद रहेगा। इन दो दिनों में सभी कार्यालयों को सेेनेेटाइज कराया जाएगा। इसके साथ ही जितने संदिग्ध हैं उन सभी की जांच कराई जाएगी। बताया कि कमिश्नर कैंप कार्यालय में भी सात लोग पॉजिटिव मिले हैं। ऐसे में दो दिन तक वहां भी सेेनेेटाइजेशन कराया जाएगा।

 

 

गोरखपुर मेें कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। रविवार को जिले में 59 नए मरीज मिले हैं। इनमें कमिश्नर के एक अन्‍य व्‍यक्ति‍गत सहायक भी शामिल हैंं। दो दिन पहले कमिश्‍नर के एक अन्‍य व्‍यक्तिगत सहायक भी कोरोना पॉजिटिव निकले थे। उनके परिवार के कई सदस्‍य भी संक्रमित पाए गए हैं।

 

 

शहर के लिए भी चिंता की बड़ी वजह है। रविवार को 30 मरीज मिले हैं। शहरवासियों की मुश्किलें बढ़ रही हैंं। शहर की बात करें तो मियांबाजार, कूड़ाघाट, तारामंडल, हुमायुपुर, राजघाट, तिवारीपुर में मरीज मिले हैं।

 

 

जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में खोराबार में चार, चरगांवा में एक, सहजनवां में आठ, उरुवा में चार, सरदारनगर में छह, पाली में चार और कैंपियरगंज में दो मरीज मिले हैं। इसके बाद से जिले में मरीजों की संख्या 691 हो गई है। इसमें 379 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि 295 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने की है।

 

 

खंगाली जा रहींं सीएम की बैठक की तस्‍वीरें, इन तीन के कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कम्‍प

 

आरएमआरसी के वैज्ञानिक, एक डॉक्‍टर और कमिश्‍नर के व्‍यक्तिगत सहायक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग पिछले सोमवार को बीआरडी मेडिकल कालेज में कोरोना संक्रमण और संचारी रोगों के बचाव को लेकर आयोजित बैठक की तस्‍वीरें खंगालने में जुट गया है। बताया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ की अध्‍यक्षता में हुई इस बैठक में ये तीनों मौजूद रहे। देखा जा रहा है कि कहीं ये सीएम के नजदीक तो नहीं पहुंचे थे।

 

IMG_20200711_042407

 

समीक्षा बैठक में सीएम के साथ कमिश्नर भी मौजूद थे। कमिश्नर के साथ बीआरडी में मौजूद व्यक्तिगत सहायक भी संक्रमित मिला है। व्यक्तिगत सहायक के संक्रमित होने की पुष्टि शुक्रवार को हुई है। समीक्षा बैठक से पहले सीएम ने रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर (आरएमआरसी) में बायोसेफ्टी लेवल-2 लैब का उद्घाटन किया था। इस कार्यक्रम में सीएम के साथ मौजूद एक वैज्ञानिक संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा इसी संस्थान का एक टेक्नीशियन संक्रमित मिला है। दोनों बीआरडी मेडिकल कॉलेज कैंपस में ही रहते हैं।

 

कोरोना वार्ड में चले गए थे मरीजों से मिलने
सीएम की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के क्वालिटी कंसलटेंट डॉ. मुस्तफा भी मौजूद थे। उनके लैपटॉप से ही अधिकारी सीएम के सामने तैयारियों का प्रेजेंटेशन दे रहे थे। डॉ. मुस्तफा समीक्षा बैठक से एक दिन पहले ही रेलवे अस्पताल के कोरोना वार्ड में संक्रमितों से मिलने गए थे। इसकी फोटो उन्होंने सोशल मीडिया पर भी डाली है। मरीजों से मिलने के बाद वह न तो क्वारंटीन हुए और न ही कोरोना की जांच कराई।

 

 

वीडियो और फोटो की होगी समीक्षा
सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि सीएम के कार्यक्रम के फोटो और वीडियो को देखा जा रहा है। पता लगाया जा रहा है कि कार्यक्रम में आरएमआरसी के साइंटिस्ट और कमिश्नर के व्यक्तिगत सहायक सीएम के नजदीक तो नहीं पहुंच गए थे। अगर वह सीएम से दो-तीन मीटर के क्षेत्र में रहेंगे तो डीएम को पूरे मामले की जानकारी दी जाएगी। साक्ष्य भी उपलब्ध कराए जाएंगे। क्वालिटी कंसल्टेंट कोविड वार्ड में आरओ की मरम्मत कराने के लिए गए थे। उन्हें इसकी तस्वीर सोशल मीडिया में नहीं डालनी चाहिए थी।

 

IMG_20200712_200513

 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.