ताज़ा ख़बरें

बस्ती:जिले में 33 कंटेनमेंट जोन बनने के बाद यहां पर होने वाले सर्वे, सर्विलांस, टेस्टिंग व कांटैक्ट ट्रेसिंग की सूचना दैनिक आधार पर शासन को भेजा जाएगा

बस्ती|जिले में 33 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं। यहां पर होने वाले सर्वे, सर्विलांस, टेस्टिंग व कांटैक्ट ट्रेसिंग की सूचना दैनिक आधार पर शासन को भेजा जाएगी। डीएम आशुतोष निरंजन ने डीएसटीओ सादुल्ला खां को नोडल अधिकारी नामित किया है। एसडीएम, प्रभारी चिकित्साधिकारी और सीडीपीओ से सूचना लेकर नोडल को देंगे।

 

 
कंटेनमेंट जोन की सर्विलांस टीम के प्रभारी क्षेत्रीय एसडीएम होंगे। वह 48 घंटे के अंदर घर-घर सर्वे का काम शुरू कराएंगे। सर्वे के दौरान सिम्टम वाले मरीज जिन्हें सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार हो या कोमार्विड हो उनकी सूची तैयार की जाएगी। यह सूची आशा और आंगनबाड़ी तैयार करेंगी। क्षेत्रीय एमओआईसी इनकी टीम तैयार करेंगे। प्रत्येक पांच टीम पर एक लेखपाल सुपरवाइजर के तौर पर तैनात होगा।

 
सर्वे की सूचना को ब्लॉक अकाउंट मैनेजर फीड करेंगे। क्षेत्रीय सीडीपीओ और एमओआईसी समय से सूचना तैयार कराने के लिए जिम्मेदार होंगे। यह सूचना दिन में दो बजे तक क्षेत्रीय एसडीएम को मिलेगी। जिसे एसडीएम नोडल अधिकारी डीएसटीओ के मोबाइल नंबर 9839214854 पर उपलब्ध करा दें। नोडल अधिकारी शाम चार बजे शासन को सूचना निर्धारित मेल पर भेजेंगे।

FB_IMG_1595245636997
जन सुनवाई व जनता दर्शन स्थगित
कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए तत्काल प्रभाव से जनसुनवाई को स्थगित कर दिया गया है। डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि जिला मुख्यालय, तहसील, ब्लॉक व अन्य स्तर पर जन सुनवाई या जनता दर्शन का कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। सभी अधिकारी इसका कड़ाई से अनुपालन करेंगे।

 

IMG_20200721_083127
सभी विभागों में अवकाश पर रोक
डीएम आशुतोष निरंजन ने कोरोना से होने वाली जनहानि को कम करने के लिए सभी विभागों में अवकाश पर रोक लगा दिया है। इसमें सभी नियमित, संविदा व आउटसोर्स के कर्मचारी शामिल हैं। डीएम ने यह भी कहा कि बिना उनके अनुमति के किसी भी कर्मी को मुख्यालय छोड़ने की अनुमति नहीं होगी।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.