क्राइम्स

बस्ती:बेवजह सड़क पर बिना मास्क के सैर करना पड़ महंगा, 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज

बस्ती| कोतवाली क्षेत्र में स्थित कंटेनमेंट जोन में कुछ लोगों को बेवजह सड़क पर बिना मास्क के सैर करना महंगा पड़ा। पुलिस ने ऐसे 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कोतवाली क्षेत्र के गांधीनगर और सिविल लाइन पुलिस चौकी क्षेत्र में चेकिग के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। गांधीनगर चौकी प्रभारी जितेंद्र कुमार शाही ने नगर थाने के कन्हौली निवासी मोहम्मद आरिफ, लालगंज थाने के कैथौरा निवासी पवन कुमार त्रिपाठी, पुरानी बस्ती मरवटिया निवासी अनिल कुमार, लालगंज के महदेवा निवासी रामचंद, कोतवाली के बेलवाडाड़ी निवासी रामप्रकाश गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं चौकी प्रभारी सिविल लाइन इंद्ररभूषण सिंह ने महरीखावां निवासी अतुल कुमार, अनिल कुमार गौड़, डारीडीहा निवासी शिवशंकर, संतकबीरनगर जिले के महुली थानाक्षेत्र के केवटली निवासी रमेश और बस्ती के लालगंज थाना क्षेत्र के निपनिया निवासी राजेश पर मुकदमा दर्ज कराया है।

IMG_20200723_012253

 

बस्ती: हर्रैया तहसील में तैनात एक राजस्व निरीक्षक व उनके पुत्र के साथ ही तीन लेखपालों को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इन सभी को परशुरामपुर एल-वन हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। तीन अन्य लेखपालों की जांच रिपोर्ट न मिलने पर उन्हें भानपुर क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है। तहसीलदार चंद्रभूषण प्रताप ने बताया कि सभी राजस्व कर्मियों की कोरोना जांच कराई जा रही है।

 

 

__________

बस्ती : जिला कारागार में निरुद्ध तीन कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित बंदियों को लेवल-वन अस्पताल रुधौली में शिफ्ट कराया गया है। जेल में कोरोना के पहुंचने की खबर आम होते ही महिला और पुरुष कैदी डर गए हैं। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि जिला जेल में निरुद्ध तीन कैदियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। संदिग्धों की जांच एंटीजेन किट से कराई जा रही है।

जिला जेल में कोरोना न पहुंचने पाए इसके लिए तमाम प्रयास किए गए। नए कैदियों के लिए अस्थायी जेल बनाया गया है। बड़ी जेल में भेजने से पहले नए कैदी को 14 से 21 दिन तक यहां रखा जाता है। रविवार को रैंडम चेकिग में दो कैदी कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं। सोमवार को एक और कैदी कोरोना संक्रमित पाया गया है। बैरक को 24 घंटे एहतियातन सील किया गया। इस दौरान सैनिटाइज कराने से लेकर जेल की खूब साफ सफाई कराई गई।

जेल में क्षमता से दोगुने से अधिक कैदी रखे गए हैं। बैरक में अगल बगल की कैदी एक दूसरे के सोते और रहते हैं। इतनी जगह नहीं है कि दो गज की दूरी का वह पालन कर सके। तमाम कैदी बिना मास्क के ही जेल में हैं। जेल की क्षमता 480 कैदियों की है।

 

 

___________

 

बस्ती: सोमवार को वाल्टरगंज और सोनहा थाने में पीस कमेटी की बैठक हुई। इसमें बकरीद व रक्षा बंधन जैसे त्योहारों को शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने का अनुरोध किया गया। वाल्टरगंज थाने में आयोजित बैठक में सीओ सिटी गिरीश कुमार सिंह ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए इस बार त्योहारों पर फिजिकल डिस्टेंस का ध्यान रखने के साथ ही मास्क का भी प्रयोग जरूरी है। वहीं सोनहा थाने पर सीओ रुधौली शक्ति सिंह ने कहा कि दोनो त्योहारों पर सतर्कता बरतनी होगी। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक सोनहा राजेश कुमार मिश्र, थानाध्यक्ष वाल्टरगंज दिनेश कुमार सरोज सहित क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

 

 

__________

 

बस्ती: गौर रेलवे स्टेशन पर तैनात एक संविदा कर्मी और पैकोलिया पाली में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। संक्रमित संविदा के परिवारीजनों को होम क्वारंटाइन कराया गया है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. रजनीश श्रीवास्तव ने बताया दोनों संक्रमितों को परशुरामपुर में शिफ्ट करा दिया गया है। दोनों के घर के ढाई सौ मीटर दायरे को सील कर दिया गया है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.